1 टेस्ट मैच खेलने के लिए तरसा ये खिलाड़ी : सेलेक्टर्स ने कभी नहीं दिखाया भरोसा!

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
टेस्ट मैच क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट है. इसमें खेलना हर एक खिलाड़ी का सपना होता है, लेकिन बहुत ही कम खिलाड़ी टेस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहते हैं. टीम इंडिया में भी एक ऐसा ही गेंदबाज है जिसका क्रिकेट करियर टीम इंडिया में 6 साल से ज्यादा का हो गया है, मगर टेस्ट में एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है.

1 टेस्ट मैच खेलने के लिए तरसा ये खिलाड़ी-
आईपीएल 2016 में एक जादुई स्पिनर ने शानदार खेल दिखाकर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी. ये खिलाड़ी वनडे और टी20 में टीम इंडिया को कई मैच भी जिता चुका है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक भी नहीं खेला है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि हैं. युजवेंद्र चहल टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं.

टीम में शामिल करने की उठी मांग-
इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्वान ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए युजवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में शामिल करने की मांग की है. ग्रीम स्वान ने युजवेंद्र चहल पर कहा, ‘अगर मैं सेलेक्टर होता तो सीधा चहल से पूछता कि वह टेस्ट खेलना चाहते हैं या नहीं. अगर वह चाहते तो मैं सीधा उन्हें टीम में एंट्री दे देता. मेरी राय में वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं. विपरीत परिस्थितियों में खासकर जब गेंद उस पर ओस पड़ती है और गीली हो जाती है.’

बेस्ट व्हाइट बॉल स्पिनर है ये गेंदबाज-
ग्रीम स्वान ने युजवेंद्र चहल की तारीफ करते हुए आगे कहा, ‘मैं कह सकता हूं कि वर्तमान में युजी बेस्ट व्हाइट बॉल स्पिनर हैं. क्योंकि हम नहीं जानते कि क्या वो सबसे अच्छा रेड बॉल स्पिनर हो सकता है या नहीं, लेकिन इससे पता चलता है कि कुछ क्रिकेटरों को सीमित ओवर फॉर्मेट में बांधा जा रहा है. जहां तक ​​टेस्ट क्रिकेट का सवाल है, मुझे अब भी लगता है कि ये काफी स्वस्थ है. जैसे-जैसे टीमें अधिक आक्रामक होती जा रही हैं, टेस्ट के लिए जुनून फिर से जाग रहा है.