32 सेकेण्ड के अभिजीत मुहुर्त में करेंगे भूमि पूजन ; पीएम मोदी

  

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजा का होगा शुभारभ। पीएम मोदी दिल्ली से अयोध्या के लिए रावण हो चुके हैं। और आज 11:30 के शुभ मुहुर्त में पूजा शुरू करेंगे। भूमि पूजा के लिए अयोध्या सब को व्यवस्थित तरीके से तैयार किया गया हैं। भूमि पूजा का शुभ मुहुर्त 12:44 का हैं। जिसमे पीएम मोदी पूजा शुरू करेंगे। और साथ ही श्री राम भक्तो का इंतजार आज के दिन पूरा हो जाएगा। जब श्री राम की आधारशिला रखी जाएगी। और विधिपूर्वक रूप से राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। खास बात तो यहाँ हैं की ,भगवान् श्री राम ने अभिजीत मुहुर्त में जन्म लिया था। और उसी मुहुर्त में आज भूमिपूजन भी किया जाएगा। और राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या आज सज धज के पूरी रौनक व दीपो की रौशनी से जगमगा रही हैं। और वही भगववान श्री राम को रत्नो से जड़े हरे वस्त्र पहनाकर तैयार किया गया हैं। और साथ ही उनके सबसे बड़े भक्त हनुमान जी को भी रत्नो से जड़े नए वस्त्र पहनाये गए हैं। पूजन के अनुसार पूजा के स्थान को भी बहुत अधिक सजाया गया हैं।

“पीएम मोदी पहले हनुमानगढ़ी जाएगे। और कोरोना को लेकर मंदिर को पूरा सैनिटीज भी किया गया हैं। और मंदिर के पास अधिक सुरक्षा बढ़ा दी गयी हैं। भूमिपूजन के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं।”

रामजन्म भूमि की पूजा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी अयोध्या में ही मौजूद रहेंगे। भूमिपूजन सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार ,3500 पुलिसकर्मी ,40 कम्पनी पीे एसी ,10 कम्पनी सीआरपीएफ ,तैनात किये गए हैं। कोरोना के चलते सुरक्षा व्यवस्था में केवल 45 से कम उम्र के सुरक्षाकर्मी तैनात किये गए हैं। और साथ ही शहर की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

कार्ड के कोड से मिल रहा प्रवेश

अयोध्या में भूमिपूजन के लिए आमंत्रित किये गए मेहमानो को खास सिक्योरिटी कोड से निमंत्रण कार्ड दिया हैं। और एक ही कार्ड पर एक ही व्यक्ति प्रवेश कर सकता हैं। और किसी भी व्यक्ति के पास इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस , मोबाइल उपकरण नहीं होगा। व अतिथिओ को कार्ड के कोड से ही प्रवेश मिलेगा।