Google पर गलती से भी न करें Search ये चीजें : पहुंच जाएंगे जेल ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के डिजिटल युग में हम अपनी हर समस्या का समाधान गूगल पर सर्च करते हैं. लोग बीमारी से लेकर खाने की रेसिपी तक सब कुछ जानने के लिए Google का इस्तेमाल करते हैं. Google के पास हर तरह के रिजल्ट हैं. Google पर बताई गई बातें कई बार सही होती हैं। लेकिन कई बार गलत लेकिन क्या आप जानते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि Google पर कंटेंट खोजने के लिए आपको जेल जाना पड़ सकता है। इसलिए जब भी आप गूगल पर कुछ सर्च करें तो बहुत सोच-समझकर सर्च करें।

फिल्म पायरेसी:
फिल्म रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक करना अपराध की श्रेणी में आता है. अगर आप ऑनलाइन लीक या फिर डाउनलोड करते हैं तो यह एक बड़ा अपराध है. भारत सरकार के इस कानून का उल्लंघन करने पर 3 साल की जेल और 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है ।

 बम बनाने का तरीका:
अक्सर लोग गूगल पर ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनसे उनका कोई मतलब नहीं होता. संदिग्ध चीजों जैसे बम बनाने का तरीका आदि को सर्च न करें. क्योंकि, इन गतिविधियों पर सायबर सेल की नजर होती है. ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं. जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

गर्भपात कैसे करें:
भारत सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है। गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ सकता है।