IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी ‘विराट कोहली’ ; इतनी मिलती है सैलरी ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

आइपीएल सीजन 2021 के लिए चेन्नई में हुई नीलामी में क्रिस मौरिस को आरसीबी ने 16.25 करोड़ रुपये देकर खरीदा और वो आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा दाम में बिकने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा जो इससे पहले 16 करोड़ में बिके थे। क्रिस मौरिस नीलामी में शामिल होकर सबसे ज्यादा दाम पर बिकने वाले खिलाड़ी जरूर बने, लेकिन वो इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं। आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी अब भी विराट कोहली हैं जिन्हें आरसीबी हर साल सैलरी के तौर पर 17 करोड़ रुपये देती है। आइपीएल में अब भी सबसे महंगे खिलाड़ी विराट कोहली हैं।

हालांकि अब मौरिस भी विराट कोहली की कप्तानी में ही खेलते नजर आएंगे। साल 2018 मे जो मेगा ऑक्शन कराया गया था उसमें एक टीम के ज्यादा से ज्यादा तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए कहा गया था। इसमें पहले रिटेन किए गए खिलाड़ी के लिए 15 करोड़, दूसरे के लिए 11 करोड़ व तीसरे के लिए 7 करोड़ का स्लॉट फिक्स किया गया था। इसके बाद आरसीबी ने विराट कोहली को 17 करोड़ में पिक किया था और 2018 सीजन से उन्हें 17 करोड़ रुपये हर साल मिलते हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने आइपीएल 2021 की नीलामी में खूब जमकर बोली लगाई और कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा।

हालांकि इस फ्रेंचाइजी ने इस बार 11 खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया था और ग्लेन मैक्सवेल, काइली जेमिसन व डेन क्रिस्टियन जैसे खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल करके उनकी खिलाड़ियों की भरपाई करने की पूरी कोशिश की। आरसीबी ने सबसे बड़ी बोली न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइली जेमिसन पर लगाया और उन्हें 15 करोड़ में खरीदा जबकि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये खर्च किए। डेन क्रिस्टियन को विराट कोहली की टीम ने 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा।