अगर नॉनवेज खाने के हैं शौक़ीन तो घर पर जरूर ट्राई करे : केरल स्पेशल चिकन रोस्ट

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आपको नाम से पता चल रहा होगा चिकन रोस्ट न केवल खाने में स्वादिष्ट होता बल्कि देखने में भी बहुत अच्छा लगता हैं .केरल स्पेशल चिकन रोस्ट रेसिपी एक फ्राईड चिकन रेसिपी है. यदि आप नॉन वेज खाने के शौकीन हैं, तो इस रेसिपी को जरूर ट्राय करें.

मुख्य सामग्री :
650 grams चिकन / मुर्गा
मुख्य पकवान के लिए
4 – कटा हुआ प्याज
4 छोटी चम्मच चिली फ्लैक्स
जरूरत के अनुसार करी पत्ता
1 छोटी चम्मच सिरका
3 बड़ी चम्मच अदरक
3 बड़ी चम्मच लहसुन
5 बड़ी चम्मच तेल
विधि :
एक पैन में 5 चम्मच तेल ले और अच्छी तरह से गर्म करें. गर्म तेल में करी पत्ते और कटे हुए प्याज का तड़का लगाए और इसे 2 मिनट तक पकाएं. जब प्याज और करी पत्ते अच्छी तरह से पक जाए इसमें ऊपर से सिरका , अदरक और लहसन डालें और इस पूरे मिश्रण को तेल में 2 से 3 मिनट तक अच्छी तरह से पका ले.

अब इसमें चिकन और मिर्च डाले फिर इसे अच्छी तरह से मिला ले. जब चिकन पूरे मसालों के साथ अच्छी तरह से मिल जाए फिर उसमें ऊपर से पानी डालें और इस पूरे इनग्रेडिएंट को 8 से 10 मिनट तक अच्छी तरह से पकने दे. जरूरत के अनुसार इसमें और पानी डाला जा सकता है पानी डालकर उसे अच्छी तरह से मिला ले. एक उबाल आने के बाद ढक्कन लगाकर चिकन को मध्यम आंच पर पकाएं ताकी चिकन पककर सॉफ्ट हो जाए.

जब चिकन अच्छी तरह से पक जाए इसमें ऊपर से घी या बटर डालें जिससे चिकन में एक क्रीमी टेस्ट आ जाएगा. आपका केरल स्पेशल रोस्ट चिकन तैयार है, इसे गरमा गरम रोटी या चावल के साथ परोसे.यहां अपने जाना कि कैसे आप केरल स्टाईल स्पेशल रोस्टेड चिकन रेसिपी अपने घर पर ही आसानी से बना सकते हैं. यह रेसिपी खाने में जितनी स्वादिष्ट लगती है देखने में इसका रंग भी उतना ही खूबसूरत लगता है. जब चिकन मसालों के साथ पकता है इसमें एक बेहतरी न लाल रंग दिखने लगता है, जो इसकी तरफ सभी को आकर्षित करता है. अगर आप भी चिकन के शौकीन है तो आज हीं इसे ट्राई करें और बिल्कुल केरल स्टाईल में चावल या रोटी के साथ गर्मागर्म परोसें.