अटल बिहारी बाजपेयी ने देश को सदैव सर्वोपरि माना:राम बहादुर

 

Atal Jayanti

श्यामजी गुप्ता , रीडर टाइम्स
शाहाबाद, हरदोई

शाहाबाद।भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96 वीं जयंती नगर सहित क्षेत्र में धूमधाम से मनाई गई।भारतीय जनता पार्टी ने ब्लॉक सभागार में अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई । कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य राम बहादुर सिंह द्वारा अटल जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुये किया गया।

इस अवसर पर भाजपा नेता राम बहादुर सिंह ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अटल जी अपने जीवन काल में कभी भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं रहे। उनका मानना था कि देश से बड़ा व्यक्ति नहीं होता। देश हित में अपने प्राणों की आहुति देने पड़े तो भी हमें पीछे नहीं रहना चाहिए।

अटल जी को हिंदी से बहुत प्रेम था। उन्होंने हिंदी को विश्वस्तर पर मान दिलाने के लिए काफी प्रयास किए।संयुक्त राष्ट्र संघ में उनके द्वारा दिया गया हिंदी में भाषण उस समय काफी लोकप्रिय हुआ था।

Atal Jayanti

यूएन के प्रतिनिधियों ने खड़े होकर वाजपेयी के लिए तालियां बजाईं थीं। इसके बाद कई बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर अटलजी ने हिंदी में दुनिया को संबोधित किया। अन्य वक्ताओं में भाजपा अध्यक्ष अमर रस्तोगी, ब्लॉक प्रमुख प्र. नवनीत गुप्ता,हाकिम सिंह,राजेंद्र प्रसाद मिश्र, वेद राम राजपूत, आकाश मिश्र, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश नारायण पाठक ने पूर्व प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए गए मार्गों पर चलने का आह्वान किया।ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अम्बरीष कुमार सक्सेना ने काव्यपाठ “राजनीति के दल दल में वह कमल खिलाने वाला था, प्रेम दया और श्रद्धा का वह पाठ पढ़ाने वाला था” करते हुए अटलजी के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर सभासद यदुवीर सिंह,अभय वर्मा,देवेंद्र प्रताप गुप्ता, विनोद राठौर, शुभम त्रिपाठी,नंद किशोर शर्मा, ठाकुर कमलेश,आशाराम राठौर,सत्येंद्र श्रीवास्तव, योगेश गुप्ता,रामेश्वर दयाल गुप्ता समेत भाजपा की टीम के कार्यकर्ता भी मौजूद रहें।