अब हर मर्द को दर्द होगा, हर सवाल का जवाब ‘स्त्री’

बॉलीवुड सिनेमा में कॉमेडी के साथ हॉरर मूवीज बहुत ही कम है लेकिन स्त्री थोड़ा हट के है। फिल्म की कहानी मध्य प्रदेश के चंदेरी नाम के गांव की है। इस गांव के हर घर की दीवार पर लाल स्याही से ‘ओ स्त्री कल आना ’ लिखा होता है। दीवारों पर यह लिखवाने का मकसद यह है कि गांव में स्त्री नाम की एक चुड़ैल है । जो आदमियों को ले जाती है। जिससे बचने के लिए लोगो ने अपने घरो की दीवार पर ‘ओ स्त्री कल आना ’ लिखवा रखा है । वहीं गांव का लड़का विकी एक मशहूर लेडीज टेलर है। वह स्त्री चुड़ैल को महज एक अफवाह मानता है। पर कहानी में नया मोड़ तब आता है जब विक्की के एक दोस्त जना को स्त्री अपना शिकार बनाती है। तब विक्की अपने दोस्त को ढूढ़ने के लिए गांव में स्त्री पर शोध कर रहे रुद्रा के साथ मिलकर दोस्त जना को तलाशने लगता हैं।

जना की तलाश के दौरान फिल्म की कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है। उतना ही हंसाती और साथ ही कई सस्पेंस के खुलासे भी करती हैं। अंत में ‘स्त्री’ की कहानी दर्शकों के थोड़ा कंफ्यूज कर सकती है। बात करें फिल्म के किरदारों की तो गांव के लेडीज टेलर बने राजकुमार राव ने विकी के किरदार को बेहद शानदार तरीके से निभाया है।

https://www.youtube.com/watch?v=LrwzKeWkMbE

वहीं अनाम रोल में नजर आईं श्रद्धा कपूर परदे पर काफी खूबसूरत लगी लेकिन राजकुमार राव के आगे उनका किरदार थोड़ा फीका रहा। इसके अलावा हर फिल्मों की तरह इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी के रुद्रा के किरदार की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है। वह जब-जब परदे पर नजर आते हैं तो दर्शकों के चेहरे से हंसी रुकने का नाम नहीं लेती हैं। इन सबके अलावा अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी ने भी अच्छी एक्टिंग की है।

फिल्म ‘स्त्री’ बतौर डायरेक्टर अमर कौशिक की पहली फिल्म है। पहली फिल्म की नजर से देंखे तो अमर कौशिक ने बेहद शानदार काम किया है। ‘स्त्री’ की मजबूत कहानी आपको कहीं भी बोर नहीं होने देती है। फिल्म को देखकर यह बिल्कुल भी नहीं कहा जा सकता है कि किसी नए डायरेक्टर की यह पहली फिल्म है। वहीं ‘स्त्री’ में सुमित अरोड़ा के लिखे ‘फर्स्ट टाइम देखा तुझे लव हो गया, सेकेंड टाइम में सब हो गया’ जैसे शानदार डायलॉग्स भी आपको हंसने के लिए मजबूर कर देते हैं।

 ‘स्त्री’ में जहां बेहतरीन हॉरर कॉमेडी और शानदार डायलॉग्स का मसाला है वहीं इसका संंगीत भी सिनेमा हॉल में आपके मनोरंजन को बरकरार रखने में पूरा साथ देता है। फिल्म के गाने रिलीज के पहले से ही धूम मचा रहे है । ट्रेलर को लोगो ने बहुत पसंद किया ।

 यह बहुत ही मुश्किल काम है की कॉमेडी और हॉरर के साथ-साथ आप कोई संदेश दे पाए मगर फिल्म के अंत में आपको लगने लगता है अभी तक जो कहा गया जो मनोरंजन किया गया उसका उद्देश्य सिर्फ आपको मनोरंजक तरीके से बांधे रख कर अनोखा मैसेज पहुंचाना भर था। अगर हमारा समाज स्त्री का सम्मान नहीं करेगा, उसे दबाने की कोशिश करेगा तो उसका खामियाजा समाज को भी भुगतना पड़ेगा ।

फिल्म: स्त्री
डायरेक्टर: अमर कौशिक 
स्टार कास्ट: राजकुमार राव ,श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना ,पंकज त्रिपाठी ,अभिषेक बनर्जी
अवधि: 2 घंटा 10 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग:  3.5 स्टार