अविश्वास प्रस्ताव पर पूछे गए सवाल पर भड़के राम गोपाल यादव, पत्रकार से बोले आपत्तिजनक शब्‍द

ram_gopal_yadav_1531998721_618x347

मंगलवार से संसद का मॉनसून सत्र की शुरुआत हो गई है और पहले ही दिन टीडीपी द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नोटिस जारी किया जिसे स्पीकर सुमित्रा महाजन ने स्वीकार कर लिया| इस प्रस्ताव पर शुक्रवार को इसकी वोटिंग होगी| इस बारे में संसद के बाहर समाचार एजेंसी एएनआई के रिपोर्टर ने जब समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव से पूछा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उनका क्या स्टैंड है तो वह भड़क गए|

और सवाल के जवाब में प्रफेसर रामगोपाल ने कहा, ‘आप नहीं जानते हो हमारा स्‍टैंड क्‍या। रोज पूछते हैं बता दीजिए। ……समझते हैं क्‍या हम लोगों को।’ मुलायम सिंह के भाई रामगोपाल यादव करीब 37 वर्षों से वह यूपी के सबसे बड़े सियासी परिवार और समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय चेहरा हैं। अखिलेशराज में भी पार्टी के बड़े संवैधानिक, संसदीय और कानूनी फैसले उनकी सहमति के बाद जारी होते हैं। मोहन सिंह और जनेश्वर मिश्र की मौत के बाद से वह एसपी का बौद्धिक चेहरा भी हैं। रामगोपाल पार्टी के थिंक टैंक कहे जाते हैं।

बता दें कि कल शुक्रवार यानी 20 जुलाई को चार साल पुरानी मोदी सरकार को पहली बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा। पहले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी और उसके बाद शाम 6 बजे वोटिंग होगी। एनडीए की सहयोगी रही तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने इसका नोटिस लोकसभा महासचिव को दिया था, जिसका कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने भी समर्थन किया।