आबकारी विभाग का छापा, अवैध कच्ची शराब सहित तीन गिरफ्तार

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता , रीडर टाइम्ससण्डीला :आबकारी विभाग जिले में अवैध कच्ची शराब के काले कारोबार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से लगातार शिकंजा कस रहा है। मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने विभिन्न थाना क्षेत्रों के कई स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध कच्ची शराब व लहन बरामद किया। आबकारी टीम ने इस दौरान तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार भी किया।

जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश पर जिले में अवैध शराब के निर्माण व बिक्री पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से आबकारी अधिकारी श्री रविशंकर के नेतृत्व में चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने थाना कछौना के ग्राम देववनपुर, थाना अतरौली के ग्राम सुजानिया व थाना बेनीगंज के ग्राम बरगदिया में दबिश दी गई।

दबिश के दौरान 85 लीटर कच्ची शराब और 400 किग्रा लहन बरामद हुआ। आबकारी टीम ने अवैध कच्ची शराब एवं शराब बनाने वाले उपकरणों को कब्जे में लेकर लहन को मौके पर नष्ट कराया। इस दौरान आबकारी टीम ने ओम प्रकाश पुत्र धरमु निवासी देववनपुर थाना कछौना एवं छोटे पुत्र बापू निवासी बरगदिया थाना बेनीगंज एवं सुशील पुत्र सुरेश निवाशी सुजानिया थाना अतरौली को मौके से गिरफ्तार किया गया।

इन सभी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 60, 60(2) के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। आबकारी विभाग द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। आबकारी निरीक्षक दिलीप वर्मा ने बताया कि आबकारी टीम अभियान चलाकर लगातार अवैध शराब के निर्माण व बिक्री के संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

यह अभियान लगातार जारी रहेगा, जो भी व्यक्ति अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त पाया जाएगा उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। दबिश के दौरान आबकारी टीम में आबकारी निरीक्षक संडीला दिलीप वर्मा, प्रधान आबकारी सिपाही राम प्रकाश, जितेंद्र गुप्ता विक्रम देव चौधरी,एवं महिला सिपाही सुमन शामिल रहे।