‘आमजन को आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाने हेतु सभी जनप्रतिनिधिगण सक्रिय रह कर कार्य करें- मुख्यमंत्री,

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स
दौसा : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी के दौरान आमजन को सुरक्षित रखने तथा अन्य आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाने के लिए सभी जनप्रतिनिधिगण सक्रिय रह कर कार्य करें। मंगलवार को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से प्रदेश के जयपुर व अजमेर संभाग के सांसद व विधायकों को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमजन को कोरोना से बचाव के लिए सभी जनप्रतिनिधि आगे आकर कार्य करें। प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए अपने सांसद व विधायक कोष से संसाधन उपलब्ध करवाने का कार्य करें। सभी सीएचसी ,पीएचसी व जिला चिकित्सालयों पर आवश्यकता के अनुसार चिकित्सा उपकरण खरीदने के लिए स्वीकृति जारी करें।

दौसा जिला के राजनेता मुख्यमंत्री के समक्ष जनहित के मुद्दे उठाने में दिखे अग्रणी

प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस में दौसा जिला राजनीति के क्षेत्र में अग्रणी देखा गया । दौसा जिले से तीन सांसद , दो मंत्री व तीन विधायकों ने अपने-अपने विचार रखते हुये जिले को कोरोना से बचाने के साथ ही आमजन को आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाने की बात रखी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में राज्य सभा सांसद रामकुमार वर्मा व डॉ. किरोडी लाल मीना, लोक सभा सांसद जसकौर मीना, लालसोट विधायक एवं उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना, सिकराय विधायक एवं महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, पूर्व मंत्री व दौसा विधायक मुरारीलाल मीना,महवा विधायक ओमप्रकाश हुडला व बांदीकुई विधायक जी. आर. खटाणा ने अपनी बात रखी तथा क्षेत्र के विकास की बातकही। इसमें पेयजल आपूर्ति करवाने की बात कही। वीडियो कॉन्फ्रेंस में लोकसभा सांसद जसकौर मीना ने लालसोट कृषि उपज मंडी चालू करवाने, दौसा में पेयजल समस्या का समाधान करवाने, श्रमिक कानून का सरीकरण करवाने, किसानों के 4 माह के विद्युत बिल माफ करवाने, सिकन्दरा पत्थर व्यवसाय को जीवित करवाने , बसवा में मिट्टी के बर्तन व्यवसाय को बढावा देने की मांग रखी। इस दौरान लालसोट विधायक एवं उद्योग मंत्री परसादी लाल मीना ने किसानों की उपज की खरीद के लिये लालसोट मंडी चालू करवाने, समर्थन मूल्य के खरीद केन्द्र चालू करवाने, दूध के भाव में कमी आने की जांच करवाने की बात रखी। सिकराय विधायक व महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि सिकन्दरा के पत्थर व्यवसाय को बढावा देने की बात कही। पूर्व मंत्री एवं दौसा विधायक मुरारी लाल मीना ने जिले में कोरोना महामारी के दौरान किये जा रहे कार्य की जानकारी देते हुये बताया कि दौसा जिले में किसी को भूखा नही सोने दिया जायेगा तथा सडक मार्ग से जाने वाले श्रमिकों के लिए जिले की सीमा में पूर्ण व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने दौसा में पेयजल समस्या के समाधान अन्य राज्यों से जिले व प्रदेश के श्रमिकों को लाने की बात कही। वीडियो कॉन्फ्रेंस में बांदीकुई विधायक जी.आर. खटाणा ने कोरोना महामारी के दौरान राशन किट वितरण करवाने, अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों को घर तक लाने की अनुमति, पीडीएस सिस्टम में सुधार , मनरेगा में नये जाब कार्ड बनवाने, बांदीकुई व बसवा की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान करवाने की बात कही। इस दौरान महवा विधायक ओमप्रकाश हुडला ने प्रदेश की टीम को बधाई देते हुये मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को देश में सम केन्द्र मुख्यमंत्री का एवार्ड मिलने की बात कही। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान विधान सभा क्षेत्र महवा में एमएलए हुडला को फोन घुमाओ , घर बैठे खाना पाओ को सार्थक किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि जब तक लॉकडाउन रहेगा महवा में किसी को भी भूखा नही सोने दिया जायेगा। उन्होंने पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा में जोडने, किसानों का विद्युत बिल माफ करवाने तथा काम नही करने वालों का तीन माह का वेतन नही काटने की बात भी रखी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में सांसद जसकौर मीना, मंत्री परसादी लाल मीना , ममता भूपेश , विधायक मुरारी लाल मीना, जी आर खटाना व ओमप्रकाश हुडला ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, चिकित्सा दल सहित कोरोना से बचाव में लगे सभी लोगों के कार्यो की मुख्यमंत्री के समक्ष सराहना की तथा श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, चिकित्सकों,चिकित्सा कर्मियों को सम्मानित करने की भी बात भी रखी।

इस अवसर पर आई टी. संयुक्त निदेशक राहुल विस्वा, जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजीलाल मीना, घनश्याम भाण्डारेज, उमा शंकर बनियाना, ललित हुडला सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।