इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन प्रयागराज की नई मंडल कार्यकारिणी घोषित

रिपोर्ट बृजेश अग्रहरि
रीडर टाइम्स न्यूज
इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन प्रयागराज मंडल अध्यक्ष नवीन सारस्वत एवं मंडल महासचिव रोशन खान चुने गए।
पत्रकारों को समाज के आईने के रूप में कार्य करता चाहिए- सलमान अहमद
प्रयागराज / इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने पत्रकार हितों की प्रखर आवाज़ के रूप में अपनी पहचान बना ली है। ये उसी का नतीजा है कि संगठन के प्रति पत्रकारों का भरोसा बढ़ता जा रहा है। प्रयागराज मंडल में एसोसिएशन के राष्ट्रीय काउंसिल सदस्य सलमान अहमद की मेहनत का असर दिखाई देने लगा है। पिछले दिनों एसोसिएशन की कई नये पत्रकारों ने सदस्यता ली है और आगे भी कार्यरत पत्रकारों को संगठन से जोड़ने का अभियान जारी रहेगा। राष्ट्रीय काउंसिल सदस्य सलमान अहमद के निर्देशन में और इंडियन जर्नलिस्ट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी की संस्तुति पर प्रयागराज मंडल की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया।

संगठन के नूरउल्लाह रोड स्थित कार्यालय में एसोसिएशन की एक आवश्यक बैठक एसोसिएशन के जिला संरक्षक शाहिद नकवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में संगठनात्मक चर्चा के साथ प्रयागराज मंडल की कार्यकारिणी का गठन किया गया। शहर के वरिष्ठ पत्रकार और संपादक नवीन सारस्वत को प्रयागराज मंडल का अध्यक्ष मनोनीत किया गया।इसके बाद मंडल अध्यक्ष की सहमति से नई कार्यकारिणी भी गठित की गई। अमित शर्मा को वरिष्ठ उपाध्यक्ष , रोशन खान को महा सचिव , शहबाज अंसारी को प्रवक्ता बनाया गया।इसी बैठक में प्रयागराज जिला अध्यक्ष डाक्टर मिथिलेश पाठक की सहमति से डाक्टर शमशाद को सह सचिव , महफूज़ अहमद को सह सचिव और विलास गुप्ता को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय काउंसिल सदस्य सलमान अहमद ने अपने जोशीले उदबोधन में कहा कि इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन अपने गठन के उद्देश्यों के मुताबिक पत्रकारों के लिए समर्पित संस्था बन रहा है। बिहार में पत्रकार हत्या के मामले में एसोसिएशन ने अपनी एकता की ताकत से नीतीश सरकार को बैकफुट पर आने के लिए मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमारा वादा है कि प्रयागराज मंडल में भी हम एसोसिएशन के बैनर तले पत्रकार हित में लड़ने से कभी पीछे नहीं हटेंगे। मंडल अध्यक्ष नवीन सारस्वत ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय काउंसिल सदस्य ने हमारे उपर जो भरोसा दिखाया है,हम संगठन के हितों के लिए पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने सभी पत्रकारों से अपेक्षा कि की वह संगठन को आगे ले जाने का काम करेंगे। जिला संरक्षक शाहिद नकवी ने कहा कि एसोसिएशन से जुड़े पत्रकार साथी तथ्यों के साथ रिपोर्टिंग करें और कभी मूल्यों से समझौता नहीं करें।ऐसा करके वह समाज का भला कर सकेंगे।

वरिष्ठ पत्रकार अशोक राजा ने संगठित होने पर बल दिया। फैजान रजा ने सभी से एक दूसरे के साथ हर समय खड़े रहने की अपेक्षा की। पत्रकार रोशन खान ने अपने मनोनयन पर धन्यवाद देते हुए संगठन के विस्तार पर बल दिया। बैठक को कई अन्य सदस्यों ने भी सम्बोधित किया। बैठक में जिला अध्यक्ष मिथिलेश पाठक , जिला महासचिव अम्बरीष अग्रवाल , इमरान युसुफी , जिला उपाध्यक्ष डाक्टर ज़ैद उल्लाह , सचिव विवेक श्रीवास्तव , मोहम्मद अख्तर , इमरान अहमद , युवा पत्रकार सोमराज वर्मा , जिला प्रवक्ता यश गुप्ता , प्रदुम्न वर्मा , शहबाज अंसारी सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।