इस खिलाड़ी का टी20 वर्ल्ड कप टीम में ना होना बड़ा नुकसान : बोले – श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
एशिया कप में भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप के नजरिए से रोहित शर्मा की टीम के लिए बड़ा झटका है। सुपर 4 में भारत पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार झेलने के बाद फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया था। भारत की हार की मुख्य वजह रविंद्र जडेजा की चोट बनी, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच के दौरान जडेजा चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हुए जिससे प्लेइंग इलेवन का कॉम्बिनेशन बिगड़ गया। जडेजा सर्जरी के बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम से भी बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का मानना है कि जडेजा का टी20 वर्ल्ड कप टीम में ना होना भारत के लिए भारी नुकसान है। जडेजा इस समय गजब की फॉर्म में दिखाई दे रहे थे, गेंद के साथ वह बल्ले से भी धमाल मचा रहे थे। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मुकाबले में उन्होंने 35 रनों की शानदार पारी खेल टीम को जीत की राह दिखाई थी।

महेला जयवर्धने ने कहा ‘यह एक चुनौती है। उन्होंने (जडेजा) उस नंबर 5 की भूमिका में उन्हें अच्छी तरह से फिट किया था। वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और वह और हार्दिक (पांड्या) उस शीर्ष छह में हैं। दो खिलाड़ी जो हरफनमौला विकल्प दे सकते हैं उसने भारत के बल्लेबाजी क्रम में बहुत अधिक लचीलापन दिया।

उन्होंने आगे कहा ‘यह उनके लिए कठिन होने वाला है और संभवत: बाएं हाथ के बल्लेबाज का न होना चिंता का विषय है। उन्होंने डीके (दिनेश कार्तिक) को बाहर करने और ऋषभ (पंत) को उस भूमिका में लाने के लिए स्विच किया है, जो 5 या 4 पर बल्लेबाजी करते हैं। ऐसी चीजें हैं जिन्हें उन्हें विश्व कप में जाने के लिए व्यवस्थित करना होगा। लेकिन जडेजा का नहीं होना, वह जिस फॉर्म में वह थे उसे देखते हुए यह उनके लिए एक बड़ा नुकसान होगा।