ईद-उल-फ़ित्र समानता और राष्ट्रीय एकता का संदेश देती है: जुबैर मलिक फलाही

संवाददाता मो० वैस
रीडर टाइम्स न्यूज़
– जमात-ए-इस्लामी हिन्द, लखनऊ की ओर से ईद मिलन का आयोजन
लखनऊ: “हम सब एक ईश्वर के बन्दे हैं, हम सबका ईश्वर एक ही है और सभी मनुष्य एक माता-पिता की संतान हैं और समान हैं, यही इस्लाम का मूल संदेश है और ईद-उल-फ़ित्र इसी संदेश को दोहराता है। मानव समानता के इस संदेश की आज हमारे देश में सबसे ज्यादा जरूरत है। मनुष्य को बांटना, उनमें नफरत फैलाना, यह किसी धर्म का संदेश नहीं हो सकता।

 

भेदभाव के इस चक्र को रोकने के लिए आगे बढ़ना हर नागरिक की जिम्मेदारी है। यही ईद-उल-फ़ित्र का असली संदेश है और हमने आप सभी को इस संदेश के साथ यहां आने के लिए आमंत्रित किया है। ये विचार मौलाना जुबैर मलिक फलाही ने आज यहां आयोजित ईद मिलन कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।

जमात-ए-इस्लामी हिन्द लखनऊ की ओर से आयोजित ईद मिलन कार्यक्रम में शहर के विभिन्न धर्मों के गणमान्य लोग शामिल हुए. इस मौके पर पूर्व जज बीडी नकवी ने कहा कि इस तरह के आयोजन आपसी प्रेम और भाईचारे को बढ़ावा देते हैं। लोगों को एक दूसरे के साथ बैठकर बात करने से गलत फहमियां दूर होती हैं। ईद मिलन कार्यक्रम में एडवोकेट आईपी सिंह , डॉ संदीप पांडे , पत्रकार प्रदीप कपूर , पत्रकार वत्सु , मुहम्मद अतहर , अमीक जामई , डॉ खालिद मुबश्शिर , एडवोकेट एसके यादव , लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अयाज अहमद इस्लाही , प्रोo रविकांत सहित बड़ी संख्या में विभिन्न धर्मों के लोग उपस्थित थे।