उत्तराखंड सरकार ने स्थगित किया चार धाम यात्रा खोलने का आदेश

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तराखंड सरकार की तरफ से बताया गया है कि चार धाम यात्रा को लेकर नैनीताल हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 16 जून के बाद राज्य सरकार यात्रा खोलने पर फिर से विचार करेगी। उत्तराखंड सरकार ने चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों के लिए चार धाम यात्रा खोलने के अपने आदेश को स्थगित कर दिया. मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि चार धाम यात्रा को लेकर नैनीताल हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है. 16 जून के बाद राज्य सरकार यात्रा खोलने पर फिर से विचार करेगी ।

बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने जिन जिलों में चारधाम स्थित हैं, उन जिलों के निवासियों को निगेटिव आरटीपीसीआर कोविड जांच रिपोर्ट के साथ मंदिरों के दर्शन की अनुमति दे दी थी. सरकारी आदेश में कहा गया था कि अब निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ चमोली जिले के निवासी बदरीनाथ धाम, रूद्रप्रयाग जिले के निवासी केदारनाथ और उत्तरकाशी जिले के निवासी गंगोत्री और यमुनोत्री के दर्शन कर सकेंगे ।

कोरोना कर्फ्यू 22 जून तक लागू रहेगा :- हालांकि कोविड – 19 की परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश में फिलहाल कोरोना कर्फ्यू 22 जून तक लागू रखने का भी फैसला किया गया है. आज यानि मंगलवार (15 जून) की सुबह छह बजे कर्फ्यू की अवधि समाप्त हो रही थी | अब शादी और अंत्येष्टि में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 20 से बढ़ाकर 50 करने का निर्णय भी किया गया है. हालांकि शादी में शामिल होने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर कोविड जांच।

रिपोर्ट अनिवार्य है :- कोविड के नए मामलों में गिरावट आने के बावजूद अभी महामारी से जंग जारी है और इसीलिए एक सप्ताह कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला सरकार ने किया है।