उत्‍तराखंड की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का दिल्‍ली में निधन

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश का निधन हो गया है। शनिवार रात अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। वह उत्तराखंड सदन नई दिल्ली में ठहरी हुई थीं। एक दिन पहले ही इंदिरा हृदयेश ने उत्तराखंड के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ बैठक की थी। बताया जाता है कि उस बैठक के बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ गई थी।

स्मृति ईरानी ने बाल मजदूरी की घटनाओं के बारे में मांगी जानकारी:– केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर प्रत्येक देशवासी से बाल मजदूरी की घटनाओं के संबंध में पेंसिल पोर्टल या चाइल्डलाइन नंबर 1098 पर जानकारी देने की अपील की। ईरानी ने बाल मजदूरी से निपटने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि जनता की भागीदारी से ही यह सुनिश्चित हो सकता है कि प्रत्येक बच्चे को वह बचपन मिले जिसका वह हकदार है। “शिक्षा व खुशहाल बचपन हर बच्चे का अधिकार है। विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर आइए हम बाल मजदूरी से निपटने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराएं।” हर साल 12 जून को विश्व बाल श्रम निषेध दिवस मनाया जाता है।

सांसद ने की लक्षद्वीप में रह रहे जर्मन नागरिक के खिलाफ जांच की मांग:- माकपा नेता व राज्यसभा सदस्य इलमराम करीम ने शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर लक्षद्वीप में रह रहे जर्मन नागरिक रूलन मोसले की संदिग्ध गतिविधियों की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि रूलन ने आव्रजन कानून का उल्लंघन किया है और उसके खिलाफ मुकदमे भी दर्ज हैं।