उन कपल्स के लिए सेक्स से जुड़े कुछ सवाल , जो एक-दूसरे को चाहते हैं करीब से जानना

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आप अपने साथी और खुद को लेकर हमेशा और भी बहुत कुछ सीख सकते हैं। अपनी पार्टनर से आपको हमेशा ही बातचीत करते रहना चाहिए। लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो अपनी पार्टनर से सेक्स की बातें करने में कतराते हैं। लेकिन अगर आप भी अपनी पार्टनर से सेक्स की बातें करने में झिझकते हैं तो आपको एक दूसरे से सेक्स के सवाल पूछने के लिए एक बिंदु बनाना चाहिए। केवल सवाल पूछने से ही आप समझ सकते हैं कि आपका साथी वास्तव में क्या चाहता है तो कुछ सेक्स प्रश्न क्या हैं जो जोड़ों को एक दूसरे से पूछना चाहिए? आइए जानते हैं।

अंतरंगता आपके लिए क्या मायने रखती है?…
कुछ लोगों के लिए अंतरंगता का अर्थ है- अपने शरीर के हर इंच को मोमबत्ती की रोशनी में सहलाना। पार्टनर लंबे समय तक फोरप्ले चाहती है, भावनात्मक उत्तेजना पर ध्यान केंद्रित कर सकती है, जबकि पार्टनर शारीरिक पक्ष को पसंद कर सकता है। ऐसा कोई बटन नहीं है जिसे हम दबा सकें और हम तुरंत उत्तेजित हो जाएं। जब आप अपनी पार्टनर से पूछेंगे कि उनके लिए अंतरंगता क्या मायने रखती है तो आपको पता चल पाएगा कि आखिर आपकी पार्टनर आपसे क्या चाहती है।

आप कब मेरे सबसे करीब महसूस करते हैं?…
हो सकता है कि यह ऐसा सवाल नहीं है जो ज्यादातर जोड़ों ने एक दूसरे से पूछा है। यह शर्म की बात हो सकती है क्योंकि आपका साथी शायद आपके सबसे करीब तब महसूस करता है जब आप बस उसकी आंखों में देख रहे होते हैं और उसका हाथ पकड़ते हैं, न कि तब जब आप एक-दूसरे के साथ अंतरंग होते हैं। ये आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। यह सवाल बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पार्टनर्स के बीच कामुक ऊर्जा में टैप करता है। यह सवाल आप दोनों को और भी करीब लेकर आएगा, क्योंकि इससे आपको पता चलेगा कि आखिर आपका पार्टनर आपके सबसे करीब कब महसूस करता है।

जब हम सेक्स करते हैं तो आपको मुझसे क्या चाहिए?…
एक विषय अक्सर उठता है कि पार्टनर यौन संबंध रखने के लिए बाध्य महसूस कर रहा है और बाद में अपने साथी के प्रति असंतोष विकसित कर रहा है। आक्रोश, कामेच्छा और कामुकता को मारता है और जब इसे व्यक्त नहीं किया जाता है, तो यह क्रोध और अवसाद का कारण बन सकता है। अपने अंतरंग संचार में आक्रोश के बीज बोने से बचने के लिए खोजबीन करें और पता लगाएं कि आपके साथी को वास्तव में क्या चाहिए। सेक्स के पहले या सेक्स के दौरान और बाद में आपको अपने साथी से क्या चाहिए, इस बारे में गहराई से सोचने की कोशिश करें। फिर उनसे वही सवाल पूछें। आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपके उत्तर कितने मिलते-जुलते हैं।

 

क्या आप मुझे बताएंगे या दिखाएंगे कि आपको क्या पसंद है?…
आप अपनी पार्टनर से बातचीत करते हुए उनके बारे में पूरी तरह जानने की कोशिश करें। आप उनसे बातचीत कर के जान सकते हैं कि उन्हें क्या पसंद है। जब यौन उत्तेजना और आनंद की बात आती है तो आप क्या चाहते हैं, यह पूछना बिल्कुल ठीक है। वास्तव में, यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो आप अपने साथी को यह भी दिखा सकते हैं कि आपको कौन सी तकनीक पसंद है – जैसे कि जब आप हस्तमैथुन करते हैं

ताकि वे आप पर उनका उपयोग कर सकें। सेक्स के दौरान आपको या आपके साथी को जितना कम अनुमान लगाना होगा, आप उतने ही अधिक एक दूसरे से जुड़े रहेंगे। सेक्स करने से पहले ही आपको पता होगा कि आपकी पार्टनर या आपका पार्टनर आपसे क्या उम्मीद करता है। इसलिए आप एक दूसरे के करीब महसूस करेंगे और आप सेक्स भी बेहतर कर पाएंगे।