उबले आलू से मिलेगी चमकदार और ग्लोइंग स्किन, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जवां और खूबसूरत स्किन के लिए महिलाएं आलू का इस्तेमाल करती हैं। आलू का रस आंखों के डार्क सर्कल को हटाने के लिए काफी मददगार होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं उबला हुआ आलू भी बहुत फायदेमंद होता है। उबले हुए आलू का फैस पैक त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। उबला हुआ आलू नेचुरल होता है जिससे स्किन पर इसका कोई भी नुकसान नहीं होता है। आलू के फेस पैक का इस्तेमाल आप हफ्ते में दो से तीन बार कर सकते हैं। चलिए जानते हैं आलू फेस पैक बनाने का तरीका और इसके फायदे।

आलू फेस पैक बनाने का तरीका :- फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले उबले हुए आलू लें, नींबू, दही और शहद लें। आलू के साथ नींबू, दही और शहद मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर अच्छे से लगाएं । इस पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं । 15 मिनट बाद साफ पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

आलू फेस पैक के फायदे :- उबले आलू के फेस पैक का इस्तेमाल कर त्वचा की रंगत को साफ किया जा सकता है। इस फेस पैक का इस्तेमाल कर चेहरे की टैन को भी खत्म किया जा सकता है। अगर आप पिंपल और एक्ने से परेशान है तो ये फैस पैक आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेगा। आलू का फेस पैक लगाने से चेहरे पर कसाव आता है साथ ही चेहरे की झुर्रियां कम होती है।