उम्मेद भवन में लगा सेलिब्रिटीज का जमावड़ा

priya00

जोधपुर में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही है . खबरों की माने तो , 2 दिसंबर को हिंदू रीति रिवाज और 3 दिसंबर को क्रिश्चियन रिवाज से दोनों शादी के बंधन में बंधेंगे . शादी के फंक्शन शुरू हो चुके है . 30 नवंबर को प्रियंका की संगीत सेरेमनी आयोजित हुई . मुकेश अंबानी पूरे परिवार पत्नी नीता अंबानी, बेटे अनंत और बेटी ईशा भी नजर आईं . प्रियंका चोपड़ा की संगीत सेरेमनी में पहुंचे . सभी को एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया . प्रियंका और निक ने अपनी शादी की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है . प्रियंका अपनी शादी के प्री-वेडिंग फंक्शन पहले मेहरानगढ़ किले में करना चाहती थी लेकिन जोधपुर पुलिस ने मेहरानगढ़ से उम्मेद पैलेस जाने के लिए प्रोटेक्शन देने में असुविधा जाहिर की .

priya

इसके बाद प्रियंका ने सारे फंक्शन उम्मेद पैलेस में करने का फैसला लिया . इसी के साथ ही अपने दोस्तों और परिवार की सिक्योरिटी के लिए एक प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी को प्रियंका और निक ने हायर किया है . सभी फंक्शन 5 दिन तक उम्मेद पैलेस चलेंगे और तब तक के लिए आम जनता के लिए महल बंद रहेगा . इस शादी में शामिल होने के लिए कई वीवीआईपी जोधपुर पहुंचे . शुक्रवार को सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता अपने बेटे आहिल को साथ जोधपुर पहुंचीं . जाने-माने मेकअप मैन मिकी कॉन्ट्रैक्टर भी जोधपुर पहुंचे . जब मीडिया ने मिकी कॉन्ट्रैक्टर से पूछा कि प्रियंका को किस तरह सजायेंगे तो उन्होंने कहा आप लोग खुद देख लेना . खबरों के अनुसार जाने माने फैशन डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने ही प्रियंका की शादी के कपड़े डिजाइन किए हैं .

priya2

प्रियंका की शादी के लिए इंडियन एजेंसी के अलावा इंटरनेशनल एजेंसी को भी हायर किया गया है . प्रियंका की शादी में आने वाले सभी मेहमानो को इस शाही शादी में मेहमानों और वर्कर्स के लिए एक खास नियम व शर्तें रखी गई हैं .  मेहमान अपने साथ कैमरे वाले मोबाइल फोन लेकर वेन्यू पर नहीं जा सकेंगे. उनका फोन लेकर उन्हें एक टोकन नंबर दिया जाएगा, जिसके आधार पर वे शादी की सारी रस्में खत्म होने के बाद अपना फोन वापस ले सकेंगे. शादी के दौरान मेहमानों को एक बिना कैमरे वाला मोबाइल फोन दिया जाएगा, जिसे वे पूरे समय इस्तेमाल कर सकते हैं. वर्कर्स को शादी समारोह चलने तक अपने गले में पहचान पत्र टांगना होगा. यह स्पष्ट दिखाई देना चाहिए. ये कार्ड सिर्फ क्रू और सुरक्षाकर्मियों के लिए होगा. इसे किसी अन्य को नहीं दिया जा सकता. यदि अथोरिटी चाहे तो इसे वापस ले सकती है .