एकल विद्यालय अभियान के तत्वाधान में अभ्युदय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट रमेश कुमार शर्मा
रीडर टाइम्स न्यूज़
जनपद बलरामपुर में एकल विद्यालय अभियान के तत्वाधान में अभ्युदय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज रमनापार्क बलरामपुर में संपन्न हुआ. जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह,एकल अभियान संरक्षक प्रमोद चौधरी एकल विद्यालय अभियान के अध्यक्ष मंगल प्रसाद वर्मा. पिंकी सिंह. आध्या एकल अभियान जिलाध्यक्ष महिला समिति,रवीन्द्र गुप्ता कमलापुरी जिला अध्यक्ष. एकल विद्यालय युवा समिति आदि लोगों ने बच्चों को गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित किया. जनपद के सभी विकास खंडों से प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को कुश्ती कबड्डी ऊंची कूद लंबी कूद व दौड़ का प्रतिभा कराया गया. संगठन के अनुसार गांव की प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के लिए एकल विद्यालय अभियान के द्वारा प्रतिवर्ष कार्यक्रम के आयोजन किए जाएंगे.

अभियान द्वारा अभ्युदय यूथ क्लब के तत्वाधान में खेले गए जिला स्तरीय खेलकूद समारोह में सभी आए हुए नगर वासी बंधुओं ने सभी बच्चों का हौसला वार्धन के 100 मीटर की दौड़ में राम तपेश्वर यादव 200 मीटर की दौड़ में राकेश 400 मीटर में बलजीत यादव ने बाजी मारी वही बहनों ने 100 मीटर की दौड़ मे अंतिमा सिंह 200 मीटर की दौड़ में सावित्री ऊंची कूद में देवेश बहनों ने पल्लवी और सुहानी लंबी कूद में विवेक निशांत ने बाजी मारी कबड्डी में हरिहरगंज उपविजेता श्रीदत्तगंज हुआ सभी खिलाड़ियों का आए हुए समिति के बंधुओं ने पुरस्कार वितरण करके खिलाड़ियों का हौसला वर्धन किया यह भारत के बच्चे नौनिहाल आज जिला स्तर पर विजई हुए हैं. यह प्रांत स्तर पर खेलने के लिए नवंबर में बहराइच जाएंगे.

एकल अभियान गांव की प्रतिभा को इस खेल के माध्यम से मंच देना चाह रहा है. और यह प्रतिभा देश में आगे बढ़े ऐसी शुभकामना अंचल अध्यक्ष मंगल प्रसाद बाबूजी ने शुभकामनाएं दीं. जिसमें एकल विद्यालय अभियान के अध्यक्ष युवा रवीन्द्र गुप्ता कमलापुरी , मनीष शुक्ला , बच्चा शुक्ला, पंकज गुप्ता नामित सभासद , रमेश पाठक , भाजपा जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह , राघवेंद्र कान्त सिंह , वरुण सिंह मोनू ,सुनीता त्रिपाठी, राकेश कुमार अंचल अभियान प्रमुख ओमप्रकाश,जसवंत यादव,स्वामी दयाल व आदि काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।