एक बार फिर राहुल गाँधी ने मोदी पर कसा तंज, बोले मैकडोनाल्ड की चेन शुरू करने वाला शख्स ढाबा चलाता था।

images (3)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को तालकटोरा स्टेडियम में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष कहा कि हिंदुस्तान में काम कोई करता है और उसका फायदा किसी और को होता है। राहुल ने बढ़ती गर्मी का फायदा उठाते हुए पीएम मोदी पर व्यंग्य कसने के लिए शरबत का सहारा लिया। हालांकि राहुल ने यहां पर इस व्यंग्य से भाजपा को थोड़ी भी राहत नहीं दी।

इतना ही नहीं उन्होंने इस सभा को सम्बोधित करते हुए यहाँ तक कहा कि कोका कोला कंपनी का मालिक पहले शिकंजी बेचता था। वहीं, मैकडोनाल्ड की चेन शुरू करने वाला शख्स ढाबा चलाता था। उन्होंने लोगों से सवाल किया कि भारत में क्या कोई ऐसा ढाबे वाला मिलेगा जिसने कोला कोला कंपनी बनाई हो। उन्होंने यह बात तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी के ओबीसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।उन्होंने व्यंग्य कसते हुए कहा कि जिस शिकंजी को भाजपा बेच रही है उसकी मिठास कांग्रेस ने तैयार की है। उन्होंने भाजपा के विकास मॉडल को पूरी तरह से फ्लॉप बताया और अपने दौर की उपलब्धियां गिनाने लगे। अपने संबोधन के दौरान राहुल ने लोगों से पूछा कि आपने कोका कोला कंपनी का नाम सुना है। क्या आपको पता है कि इस कंपनी का मालिक पहले अमेरिका में पानी में चीनी मिलाकर शिकंजी बेचता था। उसकी स्किल की पहचान हुई और उसे पैसा मिला। भाजपा भी शिकंजी को कोका कोला बनाने का काम कर रही है।

RahulGandhi

कहानी के सहारे सम्बोधन किया अपनी सभा का

राहुल ने कहा कि 4 साल पहले उन्होंने एक कहानी पढ़ी थी। कहानी में लिखा था, “हिंदुस्तान से कुछ फैशन डिजाइनर फ्रांस गए। और यहां फैशन डिजाइनरों ने अपने कपड़े दिखाए। फ्रांस, अमेरिका और इंग्लैंड के फैशन डिजाइनरों ने उनका मजाक उड़ाया। “इसके कुछ दिन बाद जब मुझे उस शो का एक डिजाइनर मिला। मैंने उससे पूछा कि आपने शो में हमारे डिजाइनर का इसलिए मजाक उड़ाया कि पहली बार आपके सामने कोई ब्राउन चमड़ी (जो गोरा नहीं है) वाला शख्स था?” उन्होंने यह भी कहा कि उस डिजाइनर मुझे जवाब देते हुए उसने मुझसे कहा कि अगर मै जवाब दू तो प्लीज़ बुरा मत मानना| मुझे दुनिया फैशन डिजाइनर कहती है, लेकिन मैं दर्जी हूं। मुझे आप कोई कपड़ा दिखा दो, मैं समझ जाता हूं इसे कैसे काटना है। ये मेरा हुनर है। इसे मैं समझता हूं। मैं अपने हुनर को गहराई से समझता हूं। जो व्यक्ति भारत से आया था वह दर्जी नहीं था। हम समझ गए इसे कपड़े के बारे में पता नहीं है। लेकिन वह जिस कपड़े को पकड़े था वो बहुत अच्छा था। लेकिन उसे जिसने बनाया था, वो कमरे में पीछे छिपा था। आप अगली बार उस दर्जी को भेजें हम ताली बजाएंगे।”

देश के युवावो में नहीं है स्किल की कमी
राहुल ने कहा, “मोदीजी कहते हैं कि देश के युवाओं में स्किल की कमी है, हमें उन्हें जानकारी देनी है। लेकिन ये गलत है। हमारे यहां के युवाओं में स्किल भरा पड़ा है। ओबीसी लोगों में भी यह स्किल है। लेकिन इनके लिए बैंक और राजनीति के दरवाजे बंद हैं।

क्या है कोका कोला के मालिक की हकीकत

कोका कोला कंपनी की शुरुआत जॉन पेम्बर्टन ने की थी। वे एक फार्मासिस्ट थे। उन्होंने सोडा को मिलाकर एक सीरप बनाया था।