कल से पूरा यूपी अनलॉक, लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर में भी कोरोना कर्फ्यू से छूट,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूपी में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पहले प्रदेश के 4 जिलों को छोड़कर सभी जिलों में कर्फ्यू में ढील दे दी गई थी। अब लखनऊ समेत इन चार जिलों में भी कोरोना कर्फ्यू में छूट दे दी गई है। कर्फ्यू में छूट देने का ये आदेश बुधवार सुबह से लागू किया जाएगा। टीम-9 की बैठक के बाद सीएम योगी ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

इससे पहले सोमवार से ही लखनऊ में अनलॉक करने की प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक कि जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों की सोमवार को इसे लेकर गोपनीय बैठक भी हुई। जिला प्रशासन के एक अधिकारी का कहना है कि हालात में सुधार होने पर बुधवार से जिला अनलॉक किया जा सकता है।

वाराणसी और प्रयागराज को भी छूट :- यूपी में लखनऊ के अलावा प्रयागराज और वाराणसी जिले कोरोना की दूसरी लहर से सर्वाधिक प्रभावित हुए थे। इन दोनों जिलों में कुछ दिनों पहले कोरोना कर्फ्यू में छूट का आदेश दिया गया है। इसके अलावा जिन जिलों में 600 से कम ऐक्टिव केस थे, उन सभी को भी कर्फ्यू के नियमों से छूट दे दी गई है। लेकिन इन सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू की व्यवस्था लागू रहेगी।

24 घंटे में मिले कोरोना के 797 नए मरीज :- यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट अब 97 फीसदी से अधिक हो गया है। प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 797 नए केस सामने आए हैं। वहीं ऐक्टिव मरीजों की कुल संख्या 14000 के आसपास है। प्रदेश सरकार ने सूबे के सभी जिलों में तेजी से टीकाकरण कराने का आदेश भी दिया है। इसके अलावा प्रशासनिक अफसरों से वैक्सिनेशन की प्रक्रिया की लगातार मॉनिटरिंग करने की बात कही गई है। यूपी में बीते 24 घंटे में कुल 2.85 लाख लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं।