कल से बंद रहेंगे 4 दिन बैंक, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अगर आपका बैंक में कुछ काम है और उसे आप कल पूरा करना चाहते हैं तो यह जरूर चेक कर लें की आपके इलाके में बैंक खुला है या नहीं। छुट्टियों की वजह से कल यानी सोमवार से बृहस्पतिवार तक बैंक बंद रहेंगे। बैंक कर्मियों की यह छुट्टियां 19 जुलाई से शुरू होंगी और 22 जुलाई तक चलेंगी। आपको बता दें 23 जुलाई के बाद एक बार फिर लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई छुट्टियों के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में त्यौहार की वजह से बैंक नहीं खुलेंगे। वहीं , 24 और 25 जुलाई को बैंक शनिवार और रविवार के कारण बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि कब और कहां बैंक बंद रहेंगे।

ये रही छुट्टियों की लिस्ट…
* 19 जुलाई को गुरू Rimpoche’s Thungkar Tshechu त्योहार की वजह से गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे।
* बकरीद के त्यौहार की वजह से 20 जुलाई को कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम, में बैंक बंद रहेंगे।
* बुधवार यानी 21 जुलाई को ईद-उल-जुहा के कारण अगरतला, अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर,  जम्मू, कानपुर, कोलकाता, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, पटना, रांची और श्रीनगर सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में बैंक नहीं खुलेंगे।
जम्मू और श्रीनगर में ईद उल अजहा के कारण वृहस्पति को भी बैंक बंद रहेंगे।

23 जुलाई को बैंक एक बार फिर से खुलेंगे, लेकिन उसके बाद अगले दो दिन 24 जुलाई और 25 जुलाई को फिर से छुट्टियां रहेंगी। ऐसे में घर से निकलने से पहले अपने इलाके के बैंक के विषय में पहले से चेक कर लें, या फिर ऑनलाइन काम का निपटारा ही करें।