कामसूत्र में बताए गए कुछ तरीके, जो बनाएंगे आपको बेहतर प्रेमी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कामसूत्र क्या है? इस बारे में शायद ही बहुत कम लोग जानते होंगे और शायद ही किसी को समझाने या बताने की जरूरत पड़े। इस कामशास्त्र को आमतौर पर सिर्फ सेक्शुअल नॉलेज से जोड़ा जाता है। हालांकि, कामसूत्र सिर्फ संबंध बनाने के तरीकों को बताने वाली किताब मात्र नहीं है। बल्कि इसमें बेहतर साथी, प्रेमी और स्वस्थ जीवनशैली जीने वाला व्यक्ति कैसे बना जाए, इसके भी तथ्य व सुझावों का मिलाजुला रूप मौजूद हैं।

महिलाएं पढ़ें किताब :- कामसूत्र के अनुसार महिलाओं को शादी से पहले कुछ अच्छी किताब पढ़नी चाहिए, जिससे वे बेहतर शादीशुदा जीवन व्यतीत कर सकेंगी। जो महिला को समाज में पहचान बनाने में मदद कर सकते हैं। इसके साथ ही इस किताब में ऐसी कई चीजें हैं, जो उन्हें खुद को बेहतर और आकर्षक बनाने में मदद कर सकती हैं।

हेल्दी और बैलेंस्ड लाइफस्टाइल :- इस ग्रन्थ के मुताबिक सिर्फ ऐसी महिलाएं और पुरुष ही जिंदगी में आनंद का अनुभव सही मायने में कर सकते हैं, जो स्वस्थ जीवनशैली जीते हों। अगर व्यक्ति के जीवन में आलस व नकारात्मक्ता है तो उसकी जिंदगी एक बोझ जैसी लगने लगती हैं। और वह इस बात का ख्याल नहीं रखता कि वह कैसा दिख रहा है, तो उसकी जिंदगी में झगड़े व बहस बड़ी तेजी से प्रवेश करने लगेंगे।

हरियाली और खुद की देखरेख :- कामसूत्र में ये भी सलाह दी गई है कि व्यक्ति को ऐसे वातावरण में रहना चाहिए जहां अच्छी हवा और हरियाली की कमी न हो। जहा का वातावरण बहुत ही अच्छा व शांत हो ये सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हुए बेहतर जीवन जीने में मदद करता है। साथ ही में इसमें पुरुष व महिला दोनों को अपनी हर तरह से देखभाल करने का सुझाव भी दिया गया है, जो आकर्षण बनाए रखता है।

कैसे करें शुरुआत :- इसमें ये भी बताया गया है कि कोई पुरुष कैसे हल्के स्पर्श और नजरें मिलाते हुए महिला के नजदीक आने की शुरुआत कर सकता है। इसके जरिए व्यक्ति अपना प्यार, चिंता, परवाह और इच्छाएं महिला के सामने जाहिर करने में सक्षम बनता है। यह भी कहा गया है कि ऐसा करने पर पुरुषों को ये जानने में भी मदद मिल सकती है कि महिलाएं उनमें दिलचस्पी रखती हो