कुछ खास तरीकों से रिलेशनशिप में हमेशा बरकरार रख सकते हैं एक्साइटमेंट

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
प्यार में होना एक तरफ खूबसूरत है तो दूसरी तरफ मुश्किल। एक रिश्ते को बेहतर बनाने में बहुत प्रयास, समय, बलिदान और समायोजन लगता है जो आपको संतुष्ट और खुश महसूस कराता है। हालांकि, कभी-कभी, समय के साथ, पार्टनर एक-दूसरे से ऊब जाते हैं और रिश्ते में गर्माहट को जीवित रखने के लिए संघर्ष करते हैं। यह अक्सर असहज चुप्पी की ओर ले जाता है। ऐसे में आज है आपको इससे बचने के लिए और अपने रिश्ते को रोमांचक बनाने के कुछ तरीके बताएंगे।

रिश्ते में कुछ न कुछ सरप्राइज जरूर रखना चाहिए…
समय-समय पर अपने पार्टनर को कई तरह से सरप्राइज देना न भूलें। एक छोटा-सा तोहफा लेकर घर पहुंचें, अपने साथी का पसंदीदा खाना पकाएं या सप्ताह के अंत में एक सरप्राइज गेटअवे बुक करें। यह उत्साह को जीवित रखेगा और आपको रिश्ते में फंसने से रोकेगा।

डेट करना न भूलें…
ज्यादातर जोड़े अपने रिश्ते के शुरुआती दौर में नियमित रूप से डेट पर जाते हैं। हालांकि, कुछ समय बाद, रात के खाने के लिए बाहर जाना अक्सर सोफे पर बैठने के साथ बदल जाता है। रिश्ता थोड़ा सुस्त हो सकता है। इस प्रकार, नियमित डेट निर्धारित करें ताकि आप एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिता सकें।

रोमांटिक संदेश भेजें…
जब आप किसी वजह से अलग हों तो एक-दूसरे को रोमांटिक मैसेज भेजें। ऐसे करने से आप दोनों एक दूसरे से जल्दी ही मिलना चाहेंगे। प्यार, प्रशंसा और प्रोत्साहन के छोटे संदेश भेजें। अपने रिश्ते में रोमांस को जिंदा रखने का यह एक आसान तरीका है।

एक साथ कुछ नया करने की कोशिश करें…
चाहे वह नए रेस्तरां में जाने के लिए एक नया व्यंजन आज़माने के लिए हो या साथ में कोई खेल खेलने के लिए हो या एक साथ खाना बनाना ही क्यों न हो, आपको कुछ न कुछ नया जरूर करना चाहिए। इससे एक रिलेशनशिप में नयापन रहता है। कुछ भी नया आपके रिश्ते में रोमांच और उत्साह लाएगा। साथ ही, कुछ नया सीखने की इच्छा आपको एक पार्टनर्स के रूप में एक साथ बढ़ने में मदद कर सकती है।

अपनी भावनाओं को शब्दों में पिरोएं…
किसी भी तरह की फीलिंग अपने तक रखना ठीक नहीं होता है। पार्टनर के सामने हमेशा अपनी भावनाओं का इजहार करें। कभी-कभी लोग रिश्ते के परिपक्व होने के बाद एक-दूसरे से कही जाने वाली सारी बातें भूल जाते हैं। अपनी भावनाओं को बाहर आने दें। अपने पार्टनर को बताएं कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं। ऐसा करने से आपका रिश्ता और ज्यादा बेहतर भी बनेगा।

उत्साह और जोश के साथ एक-दूसरे का अभिवादन करें…
अगर आप थोड़े समय के अंतराल के बाद भी एक-दूसरे का अभिवादन करते हैं, वह बाकी दिनों के लिए मूड सेट कर सकता है। छोटी-छोटी आदतों को बदलना, जैसे कि जब आपका पार्टनर ऑफिस से घर आता है तो उनको प्यार से गुड इवनिंग कहना। ऐसे छोटे छोटे तरीकों से भी आप अपना रिश्ता बेहतर बना सकते हैं।