कुमार सानू ने बेटी शेनन को लिया था गोद

Capture

अपनी सुरीली आवाज से लोगो के दिलो पर राज करने वाले कुमार शानू ने बड़ा खुलासा किया है उन्होंने बताया कि 2001 में शैनन को उन्होंने गोद लिया था हालांकि उन्होंने ये बात नहीं बताई कि उन्होंने इस बात का खुलासा अब क्यों किया . कुमार सानू ने कहा कि अब इस बात का खुलासा हो गया है तो मैं यह कहना चाहूंगा कि मुझे शैनन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह उनकी रियल बेटी है या नहीं लेकिन आज हॉलिवुड के कई लोग मुझे उसी की वजह से जानते हैं। सानू की 16 साल की बेटी अब यूके बेस्ड सिंगर है।

 इस बात का खुलासा सानू ने ‘दिल है हिन्दुस्तानी-2’ शो के दौरान किया और कहा कि 17 साल पहले 2001 में उन्होंने बेटी शेनन को गोद लिया था। कुमार सानू के मुताबिक, ”मैं कभी नहीं चाहता था कि ये बात किसी को भी पता चले। दरअसल, मैं इस बात से डरता था कि समाज क्या सोचेगा। मुझे नहीं मालूम था कि लोग इस चीज को किस नजरिए से देखेंगे। मुझे शेनन पर गर्व है। अब इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो मेरी रियल बेटी है या नहीं। हॉलीवुड में मुझे लोग सिर्फ शेनन की वजह से ही जानते हैं।”

 

 कुमार शानू ने दो शादी की हैं। 80 के दशक में उन्होंने रीता भट्टाचार्य से शादी की थी। दोनों एक-दूसरे को कोलकाता से जानते थे। 1988 में बेटे जेसी का जन्म हुआ। कुमार और रीता की मैरिड लाइफ अच्छी चल रही थी। रीता ने दो और बेटों जिको और जान को जन्म दिया। इसी बीच एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि और कुमार सानू के अफेयर की खबरें रीता तक पहुंचीं और 1994 में दोनों ने तलाक ले लिया। रीता को तीनों बेटों की कस्टडी मिली। 1994 में कुमार सानू ने दूसरी शादी सलोनी से की। दूसरी पत्नी सलोनी से सानू की एक बेटी है, जिसका नाम अन्ना है। कुमार सानू की पहली पत्नी का बेटा जिको भी सिंगर है।

शेनन भी पापा की तरह सिंगर हैं। ‘दिल है हिन्दुस्तानी-2’ शो के दौरान शेनन ने एक गाना अपने पापा को डेडिकेट किया। 2014 में उनका डेब्यू सिंगल आया था, जिसे हॉलीवुड सिंगर जस्टिन बीबर के साथी पू बीयर ने लिखा था। शेनन के अब तक कई एलबम आ चुके हैं और वो दुनिया के तमाम बड़े सिंगर्स के साथ काम कर चुकी हैं। इनमें ‘जस्ट एनदर ब्वॉय’, लूज कंट्रोल, सैफायर जैसे एलबम शामिल हैं।

 लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मों के लिए कोई गीत नहीं गाने के सवाल पर एक इंटरव्यू में कुमार शानू ने कहा था कि मैं अश्लीलता से जुड़े गाने नहीं गा सकता। उनके मुताबिक, आज के दौर के गानों में अश्लीलता की भरमार है। गानों का कोई मतलब नहीं है। चार बोतल वोदका, काम मेरा रोज का… जैसे गाने चल रहे हैं। कुमार सानू के मुताबिक, मैं खुद ऐसे गाने गाकर म्यूजिक इंडस्ट्री को खराब नहीं करना चाहते। आज के समय में चंद प्रोड्यूसर जैसा चाहते हैं, वैसे गाने बनते हैं ना कि दर्शक जैसा चाहते हैं।