कैंसर से जंग हार गया : FRIENDS के ‘Gunther’ जेम्‍स माइकल टाइलकर की मौत 

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
पॉप्‍युलर टीवी सिटकॉम FRIENDS फेम ऐक्‍टर जेम्‍स माइकल टायलर अब हमारे बीच नहीं हैं। टीवी सीरीज में उन्‍होंने ‘गंथर’ का किरदार निभाया था। जेम्‍स 59 साल के थे। उन्‍होंने रविवार को लॉस एंजेलिस में अपने घर में आख‍िरी सांसें लीं। जेम्‍स माइकल टाइलर प्रोस्‍टेट कैंसर से पीड़‍ित थे। वह 2018 से इस बीमारी से लड़ रहे थे।

जेम्‍स के मैनेजर टोनी बेन्‍सन के ऐक्‍टर के मौत की पुष्‍ट‍ि की है। टोनी ने जेम्‍स को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘दुनिया उन्हें हिट सीरीज फ्रेंड्स से गंथर के रूप में जानती थी, लेकिन माइकल के चाहने वाले उन्हें एक ऐक्‍टर , म्‍यूजिश‍ियन , कैंसर-अवेयरनेस की बात करने वाले शख्‍स और बेहद प्यार करने वाले पति के रूप में जानते थे। माइकल को लाइव म्‍यूजिक पसंद था, वह फुटबॉल टीम क्लेम्सन टाइगर्स को चीयर करते थे और अक्सर बिना प्‍लानिंग की चीजें करने में खुद को रोमांचित महसूस करते थे।

FRIENDS सीरीज में जेम्‍स के साथ कलाकारों में शो में जॉय का किरदार निभाने वाले मैट लेब्लांक ने इंस्टाग्राम ‘फ्रेंड्स’ के सेट से तस्वीरें शेयर कर जेम्‍स टायलर को श्रद्धांजलि दी। मैट ने लिखा, ‘हमने बहुत सी हंसी और खुश‍ियां बांटी है दोस्‍त। तुम बहुत याद आओगे। RIP मेरे दोस्‍त।‘शो में रैचल का किरदार निभाने वाली जेनिफर एनिस्‍टन ने भी जेम्‍स के लिए इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने शो का क्‍ल‍िप शेयर किया है, जिसमें उनके साथ जेम्‍स टायलर दिख रहे हैं।कॉर्टेनी कॉक्स लिखती हैं, ‘आप जिस तरह हर दिन सेट पर एक ग्रैटिट्यूड लेकर आए। मैं आपको जानने के वाकई ग्रैटिट्यूड रखती हूं। रेस्ट इन पीस जेम्स।

जेम्‍स माइकल टायलर 1990 के दशक में खूब मशहूर हुए थे। टीवी पर ‘फ्रेंड्स’ के शुरू होने से पहले ही जेम्‍स की सीरीज ‘जस्ट शूट मी!‘ और ‘सबरीना द टीनएज विच’ पॉप्‍युलर हो चुकी थी। 1994 में ‘फ्रेंड्स’ के दूसरे एपिसोड में भी वह एक बैकग्राउंड कास्‍ट के रूप में मौजूद थे। शो में उन्‍होंने गनथर का किरदार निभाया जो ‘सेंट्रल पर्क’ कैफे में काम करता है और रैचल यानी जेनिफर एनिस्‍टन से प्‍यार करता है। हालांकि, उसका यह प्‍यार एकतरफा ही रह जाता है। साल 2018 में जेम्‍स टायलर को कैंसर का पता चला। इलाज के दौरान उन्‍होंने शॉर्ट फिल्‍मों में भी काम किया। इसके अलावा उन्‍होंने इस दौरान अपना पूरा समय प्रोस्टेट कैंसर फाउंडेशन के लिए जागरूकता बढ़ाने के काम में दिया।