कैसे: SBI के ATM में रखे 12.38 लाख रुपयों को चूहों ने बनाया अपना शिकार

1245

नई दिल्ली : असम में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है| यहां के तिनसुकिया जिले में एसबीआई के एक एटीएम में बैंक अधिकारियों की लापरवाही के कारण चूहों ने 12 लाख रुपये के नोट कुतर दिए| एटीएम में रखे जिन नोटों को चूहों ने नुकसान पहुंचाया है वे 500 रुपये और 2000 रुपये के बताए जा रहे हैं| मीडिया में यह मामला सामने आने के बाद बैंक अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई| अब यह जांच का विषय है कि चूहे एटीएम के अंदर पहुंचे कैसे ?

बैंक अधिकारी हैरान
गुवाहाटी की एक फाइनैंशल कंपनी एफआईएस: गलोब बिजनेस सल्यूशन इस एटीएम की देख-रेख और इसमें कैश डिपॉजिट का काम करती है। कंपनी के मुताबिक 19 मई को एटीएम में 29 लाख रुपये जमा किए गए थे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 19 मई को ही एटीएम ने काम करना बंद कर दिया। इस घटना का जब बैंक अधिकारियों को पता चला तो वह भी यह जानकर दंग रह गए।

और बैंक का कहना है कि चूहों ने 12.38 लाख रुपये के नोट नष्ट कर दिए हैं। बातचीत में एक बैंक अधिकारी ने बताया कि करीब 17 लाख की करंसी को नुकसान होने से बचा लिया गया है। हालांकि एटीएम के अंदर नोटों के नष्ट होने की असल वजह चूहे हैं या कुछ और यह अब भी सवालों के घेरे में है। मामले की जांच के लिए तिनसुकिया के पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

हलाकि इस घटना की जानकारी एक स्थानीय पत्रकार को वॉट्सऐप के जरिए सबसे पहले मिली। उन्होंने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में कहा, ‘किसी एटीएम का इतने दिनों तक 20 मई से 11 जून तक आउट ऑफ सर्विस रहना कई सवालो को खड़ा कर देता। इतना ही नहीं लोगों के मन में यह संदेह भी है कि टेक्निशन को बुलाने में इतना समय क्यों लगाया गया।