कॉमेडियन व अभिनेता राजू श्रीवास्तव ; जिंदगी की जंग हार गए ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज सबकों हंसाता और गुदगुदाता वो चेहरा हमारे बीच नहीं रहा. मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव आज हमारे बीच नहीं रहे. वो गजोधर भईया, आज लोगों का साथ छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए चले गए. आज पूरे भारत के लिए एक दुखद खबर आ रही है कि कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांसें लेकर दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में ही अपनी अंतिम सांस ली.

सबकी आंखें नम कर गए राजू:- राजू श्रीवास्तव की हालत लगभग डेढ़ महीने से गंभीर थी. डॉक्टर की टीम उनके ईलाज में जुटी हुई थी. हालांकि, पिछले दिनों उनकी हालत में कुछ सुधार देखा गया लेकिन आज राजू श्रीवास्तव जिंदगी और मौत की जंग हार गए और अपने चाहने वालों की आंखों में आंसू दे गए. अपने अब तक के करियर में राजू श्रीवास्तव ने ना जाने कितनी ही कॉमेडी की और उनकी कॉमेडी में हर किरदार दिल में उतर गया. कभी जीजा बन गए और सालियों संग खूब अठखेलियां की तो कभी फूफा बनकर खूब नाराजगी जताई. वहीं उनके गजोधर भैया के किरदार को भला कौन भुला सकता है. लेकिन सबकों हंसाने वाला राजू अब हमारे बीच नहीं रहा.

हर बार हंसने को किया मजबूर: –कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जब-जब कैमरे के सामने आए तब-तब उन्होंने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया था. द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में उनका जलवा खूब दिखा. इसी शो से राजू श्रीवास्तव का असली सफर शुरू हुआ था. हालांकि इससे पहले भी वो कई फिल्मों में नजर आ चुके थे लेकिन पहचान उन्हें इसी कॉमेडी शो से मिली. अपने करियर में राजू श्रीवास्तव ने बॉम्बे टू गोवा, भावनाओं को समझो, मैं प्रेम की दीवानी हूं और मैंने प्यार किया जैसी कई फिल्मों में काम किया. वो पिछले तीस सालों से लगातार इंडस्ट्री में काम कर रहे थे.