कोविड गाइडलाइन का होगा पालन ,चार, पांच और छह अगस्त को है रेलवे भर्ती परीक्षा ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
रेलवे में 339 रिक्तियों के लिए स्थगित परीक्षा की तिथियां अब तय की गई है। चार, पांच और छह अगस्त को परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है, जो विभिन्न पालियों में होगी। उम्मीदवारों के आवेदनों की स्क्रीनिंग के बाद योग्य अभ्यर्थियों के स्टे्टस को वेबसाइट पर अपलोड किया जा चुका है। जल्द ही कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (सीबीटी) परीक्षा के लिए काल लेटर आरआरसी की अधिकृत वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को चाहिए कि वह परीक्षा की तैयारी के साथ ही केंद्र के बारे में भी पता कर लें।

वक्त पर पहुंच जाएं परीक्षा केंद्र :- अभ्यर्थी काल लेटर में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा की निर्धारित तिथि, शिफ्ट पर तय स्थान पर पहुंच जाएंगे। अभ्यर्थियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा। योग्य अभ्यर्थियों के लिए आनलाइन मॉक टेस्ट की सुविधा रेल भर्ती प्रकोष्ठ प्रयागराज के कार्यालय की अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है।

उस पर लॉगिन करके अभ्यर्थी परीक्षा का पूर्वाभ्यास कर सकते हैं। रेल भर्ती प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के मुताबिक इन रिक्तियों को 13 श्रेणियों में भरने के लिए आठ परीक्षा समूहों में बांटा गया। सीबीटी की पूर्व निर्धारित तिथियों (आठ, नौ और 16 मई) को कोविड के कारण निरस्त कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि रेलवे में भर्ती की ललक ज्यादातर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं में होती है। सेंट्रल गर्वनमेंट की नौकरी और इसमें मिलने वाले अच्छे वेतन और अन्य सुविधाओं की वजह से युवाओं में रेलवे में भर्ती के लिए खासा क्रेज रहता है।