क्या धर्म देखकर बुक करे कैब ?

acticles-olaउत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक व्यक्ति ने ओला कैब बुक की और फिर कुछ देर बाद कैंसिल कर  दी, उसका कारण सिर्फ इतना था कि ड्राइवर मुस्लिम था। कैब कैंसिल करने वाले शख्स का नाम अभिषेक मिश्रा है।अभिषेक ने लखनऊ की बटलर कॉलोनी से पॉलिटेक्निक बस स्टैंड जाने के लिए एक ओला कैब बुक की। लेकिन उन्होंने कैब बुकिंग केवल इसलिए कैंसिल कर दी क्योंकि उस कैब के ड्राइवर का नाम मसूद
असलम था।

अभिषेक ने ना सिर्फ कैब की बुकिंग कैंसिल की बल्कि कैंसिल करने का स्क्रीनशॉट भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया।अभिषेक ने स्क्रिनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि मैंने ओला कैब रद्द कर दी है, क्योंकि ड्राइवर मुस्लिम था। मैं अपना पैसा जिहादी लोगों को नहीं देना चाहता। वहीं, अभिषेक की इस हरकत का ओला ने भी जवाब दिया है।

अभिषक के ट्वीट का जवाब देते हुए ओला ने लिखा कि हमारे देश की तरह ओला भी सेक्युलर है और हम अपने ड्राइवर पार्टनर या कस्टमर में जाति, धर्म, लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं करते। हम अपने सभी कस्टमर्स और ड्राइवर पार्टनर्स से आग्रह करते हैं कि एक दूसरे का सम्मान करें।

ट्विटर पर हो रही आलोचनाओं के बावजूद अभिषेक मिश्रा ने खुद को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं और उनके ट्विटर अकाउंट को हैक करने की कई बार कोशिश की गई। अभिषेक मिश्रा के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट के मुताबिक, वो विश्व हिंदू परिषद का सदस्य हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ऐसा ट्वीट इसलिए किया कि बैंगलोर की एक महिला ने ‘रुद्र हनुमान’ के पोस्टर वाली कैब में ट्रैवल न करने की गुहार की थी और उसने साथ में ये भी लिखा था कि मैं रेप टेररेज्म को बढ़ावा देने के लिए और रेपिस्टों का पेट भरने के लिए अपना पैसा नहीं दूंगी।अभिषेक का कहना है कि कंपनी को उस मामले में भी इतनी ही तेजी दिखानी चाहिए थी। मैंने जो किया वो प्रतिक्रिया स्वरूप है।