गांधी प्रतिमा पर शराब बंदी समिति द्वारा किया गया धरना प्रदर्शन

रिपोर्ट – सलमान खान 
रीडर टाइम्स 
IMG-20170501-WA0020
लखनऊ। राजधानी के हज़रतगंज थानाक्षेत्र के गंज चौराहे पर स्थित गांघी प्रतिमा पर सोमवार की सुबह 1 मई को शराब बंदी के लिए शराब बंदी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा जीपीओ गांधी प्रतिमा पर संकेतिक शराब बंदी सत्यग्रह कर महिलाओं पर लगे मुकदमे हटाने की मांग योगी सरकार से किया गया है।
प्रदर्शन कारियों द्वारा बताया गया कि 30 सितंबर को शराब बंदी करें नही तो 2 अक्टूबर को गांधी जी के जन्मदिवस पर अनिश्चित कालीन शराब बंदी सत्याग्रह के लिए विवस होंगे।मुर्तजा अली व उपाध्यक्ष रोहित अग्रवाल द्वारा बताया गया की शराब के लिए उत्तर प्रदेश में गरीबों की गरीबी बढ़ रही है उसके साथ साथ अपराध भी बढ़ रहा है
उसके साथ ही रोड पर दुर्घटनाएं भी बढ़ रही हैं जिससे आये दिन दुर्घटना में लोगों के मरने की संख्या भी अधिक बढ़ रही है। बताया गया कि जहां एक शराब के चलते गरीबों के आशियाने उजड़ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राज्य सरकार शराब से प्राप्त राजस्व का बहाना बनाकर प्रदेशों में जगह जगह शराब के ठेके चलवा रही है।
रोहित अग्रवाल द्वारा बताया गया कि शराब बंदी के लिए जगह जगह महिलाओं ने शराब के विरोध में प्रदर्शन भी किया जिसमें कई बुजुर्ग महिलाओं ने पुलिस की लाठियों का सामना किया व कई महिलाओं पर डकैती का मुकदमा लिख जेल भी भेजा गया।
रोहित अग्रवाल ने बताया कि इस विरोध प्रदर्शन को देख मौके पर पूर्व mlc अशोक बाजपेई व मौजूदा कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक आये और उन्होंने महिला के ऊपर उत्पीड़न न होने का आश्वाशन भी दिया और बताया कि इस घटना की जांच भी कराई जाएगी।।