ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में कोतवाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित

 रिपोर्ट : श्यामजी गुप्ता , रीडर टाइम्स

IMG-20190714-WA0030 (1)

शाहाबाद।  ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ओझा के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ। मोहल्ला होली कला,में वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयनाथ तिवारी के आवास पर हुई बैठक में उपस्थित समस्त पत्रकारों ने कोतवाल जे के ओझा की कार्यशैली पर असंतोष जताते हुए कहा गया कि वह मीडिया को समुचित जानकारी देने के प्रति उदासीनता बरत रहे हैं। दर्ज होने वाले अभियोग की त्वरित जानकारी तक नहीं देते। जिसकी बजह से कई बेगुनाहों को फर्जी मुकदमों में फंसाया जा चुका है। जिसकी शिकायतें कप्तान से भी की गईं।

परंतु कोई समाधान नहीं हुआ।कोतवाली में समय-समय पर होने वाली पीस कमेटी की बैठकों में भी पत्रकारों व सभ्रांतजनों को आमंत्रित नहीं किया जाता। संतोष तिवारी ने आरोप लगाया कि कोतवाल जितेंद्र ओझा ने मीडिया के लिए अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति उत्पन्न कर रखी है। जिसकी बजह से थाना परिसर में फरियादियों से सद्व्यवहार नही किया जाता। उपनिरीक्षक आदि भी व्यवहार शून्य हो गए हैं। बैठक में जनपद स्तरीय पत्रकार पूर्ण कुमार गुप्ता के हरदोई स्थित मकान को अवैध कब्जे से मुक्त कराने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने पर सहमति दी गई।

इसके अलावा सर्वसम्मति से हर सप्ताह प्रेस से मिलिए कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में चेतावनी दी गई कि अगर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार न किया तो ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उनके विरुद्ध आंदोलन करने के लिए विवश होगी। जिसके लिए पुलिस प्रशासन जिम्मेदार होगा। बैठक अध्यक्ष अम्बरीष कुमार सक्सेना, महामंत्री आलोक पाठक, संरक्षक दिनेश प्रसाद मिश्र, प्रान्तीय सदस्य अशरफ अली खां, जिला मंत्री सैय्यद रईस अली , जिला उप मंत्री जनार्दन श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष जयनाथ तिवारी, डॉ शाहिद अली, कोषाध्यक्ष अखिलेश बाथम, प्रिंस गुप्ता, श्याम जी गुप्ता, महेंद्र सिंह राणा, गुलफाम अली खां, डॉ आशीष अवस्थी, अनिल कुमार शर्मा, संजीव राठौर आदि उपस्थित रहे। समापन पर सभी ने 15 जुलाई को अपराह्न 01 बजे मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को देने का संकल्प लिया।