जब कराह उठी जिंदगी

अपनी माँ से मौत की भीख मांग रही बेटी 

लगभग अद्रश्य से समुद्रीजीव के काटने से घटी घटना

fish

पश्चिमी आस्ट्रेलिया : कहा जाता है कि दर्द जब असहनीय पीड़ा देने लगता है तब प्राणी एक ही चीज मांगता है वह है मौत . ऐसे ही जानलेवा दर्द को एक 14 वर्षीय हना मिशेल भी झेल रही है . अपनी माँ से मौत की भीख मांग रही है . उसका कहना है कि ” its too much ,it was more than pain ” सोचिये उस माँ की पीड़ा जिसकी दर्द से कराहती बेटी मौत की भीख मांग रही हो .
घटना पश्चिमी आस्ट्रेलिया में डैमपियर कोस्ट के गुडविन आईलैण्ड की है . जहाँ हना मिशेल आने वाली दुश्वार जिंदगी से बेपरवाह अपनी एक फ्रेंड के साथ तैराकी का लुफ्त ले रही थी.  तभी एक अद्रश्य सी जैलीफिश ने उसे बहुत बुरी तरह से घायल कर दिया . उसकी इतनी गहरी और घातक चोट पहुंची कि वह बेहोशी की हालत में पास के प्रिंसेस मारग्रेट हॉस्पिटल ले जायी गई . जहाँ वो दो दिनों तक कोमा में रही . इसी दौरान उसकी माँ , जो घटना के समय उससे लगभग 40 मिनट की दूरी पर थी . अस्पताल पहुंचने पर इस हालत में अपनी फूल सी बेटी को देख कर सन्न रह गई . हना के असहनीय दर्द से निपटने के लिए डॉक्टर्स ने उन्हें कई पेन किलर्स भी दी .

girl

कारणों की जाँच करने पर पता चला हना इसकैनडीजी जैली फिश का शिकार बनी . यह जैलीफिश माचिस की डिब्बी के बराबर होती है और अपने पारदर्शी शरीर के कारण पानी में यह लगभग नहीं के बराबर ही दिखाई देती है . हना को हॉस्पिटल से बाहर आने में दो हफ्ते से ज्यादा का समय लगा .स्वस्थ होने के बाद हना ने बताया कि वह जानलेवा दर्द से बहुत ज्यादा कुछ था .मुझे लगा मैं दर्द से मर रही हूँ और मैं अपने दिल और फेफड़ों की आवाज को साफ़ सुन पा रही थी . यही वो समय था जब मैं अपनी ही माँ से मौत की भीख मांग रही थी .

 सौ. मिरर