जर्नलिज्म की छात्रा ने ली करवट, कहा विधायक हेमंत कटारे ने नहीं किया रेप

1-912-550x300_c

 

मध्य प्रदेश में पत्रकारिता की एक छात्रा ने तीन महीने पहले कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा अपने बयान से पलट गई है। उसने हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा कि ‘कटारे ने उसके साथ रेप नहीं किया, बल्कि उसके (कटारे के) राजनीतिक दुश्मनों ने मेरा इस्तेमाल करके उसे रेप के आरोप में झूठा फंसाया है।छात्रा ने कहा कि इस मामले में भाजपा नेता अरविंद भदौरिया और विधायक के बीच आपसी राजनीति के लिए उसका इस्तेमाल हुआ है।

34174_6977

 

कटारे ने भाजपा विधायक भदौरिया को पिछले वर्ष उपचुनाव में हरा दिया था। जिसके बाद छात्रा ने विधायक पर रेप का आरोप लगाया था। विधायक ने छात्रा के खिलाफ ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज कराया था, जिसके बाद पुलिस ने छात्रा को गिरफ्तार कर लिया था। जमानत पर रिहा होने के बाद छात्रा ने कहा था कि उसके साथ विधायक ने रेप किया है। पुलिस ने कटारे के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया था, हालांकि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया था। बाद में कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। भाजपा नेता ने आरोपों से किया इनकार गुरुवार को छात्रा ने जबलपुर में पत्रकारों को बताया कि कटारे निर्दोष हैं।

लड़की ने कहा, कि वह तीन महीने से लगातार झूठ बोल रही थी। उसने जो बयान एसआईटी को दिया, वह भी झूठा है। छात्रा ने कहा, कि मैंने विधायक हेमंत कटारे पर शारीरिक शोषण सहित जो भी आरोप लगाए थे वे सभी झूठे हैं। हेमंत ने मेरा शारीरिक शोषण नहीं किया। छात्रा ने आगे कहा, कि यह साजिश भाजपा नेता अरविंद भदौरिया ने विधायक हेमंत कटारे को फंसाने के लिए रची थी। साथ ही कुछ वकील और पत्रकारों ने भी उनका साथ दिया। बता दें फिलहाल रेप के मामलों को चुनौती देने वाली कटारे की याचिकाओं पर जस्टिस सीवी सिरपुरकर की अदालत में सुनवाई नहीं हो सकी। अगली सुनवाई 7 मई को होगी।

छात्रा ने बताया कि हेमंत कटारे ने जब उसके खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज कराया तो इसके बाद ही भाजपा नेता अरविंद भदौरिया, वकील और पत्रकार सक्रिय हुए। अरविंद से दो बार मुलाकात हुई और फोन पर कई बार बातचीत हुई। जब मैंने देखा कि अरविंद और पत्रकार मेरे लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। इस पूरे मामले में मुझे नुकसान उठाना पड़ा है। इसके बाद ही मैंने सच्चाई सामने लाने यह कदम उठाया।

भदौरिया ने आरोपों को नकारते हुए कहा है कि यह आरोप झूठे और निराधार हैं। मैं किसी भी जांच एजेंसी द्वारा जांच के लिए तैयार हूं। यह मेरे खिलाफ एक षड्यंत्र है। कटारे लड़की को ब्लैकमेल करने का आरोपी है जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। दोनों (आरोपी और पीड़िता) जबलपुर में साथ थे। यह क्या दिखाता है? भाजपा नेता ने कहा कि पीड़िता ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत लड़की ने पहले अपने बयान दर्ज करवाए थे।

‘27 जनवरी को अरविंद भदौरिया के इशारे पर ब्लैकमेलिंग के मामले का सह आरोपी विक्रमजीत सिंह मुझसे जेल में मिलने आया। उसको देखते ही मैं हैरान रह गई। उसके साथ एक वकील और दो पत्रकार भी थे। उन्होंने बेटी कहकर पहले मुझसे सहानुभूति जताई। फिर हेमंत से अपनी राजनीतिक दुश्मनी की बात कही। अरविंद के गुर्गों ने ऐसा चक्रव्यूह बनाया, जिससे मैं उनका हथियार बन गई। रेप के मामले में मेरी कटारे से कोई दुश्मनी नहीं है, बल्कि एक्सटॉर्शन के आरोप में उसे जेल भिजवाया गया, मैं उससे दु:खी हूं। हेमंत कटारे ने मेरा रेप नहीं किया, बल्कि जेल में महिला बंदियों द्वारा मेरा जमकर शारीरिक शोषण किया गया। मुझे जेल में न्यूड कराकर मसाज तक कराई गई। मैंने साजिशकर्ताओं के खिलाफ सबूत इकट्ठे कर लिए हैं।उससे कहा गया था कि उसे हेमंत कटारे के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज करवाना होगा लेकिन उसने मना कर दिया था। इसके बाद जेल में मुझे परेशान किया जाने लगा। वकील ने कहा कि मेरी बात मानो वर्ना जेल में तीन महीने तक रहना पड़ेगा।