जानिए क्या होती हैं धोखेबाज पार्टनर की निशानियां

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में सच्चा प्यार मिलना बहुत ही मुश्किल है। लोग रिलेशनशिप में तो आ जाते हैं, लेकिन कुछ समय के बाद कई पार्टनर धोखेबाज निकलते हैं। रिलेशनशिप में धोखा किसी के साथ भी हो सकता है। अगर आपको भी अपने पार्टनर पर शक है तो आज हम आपको कुछ ऐसी निशानियां बताएंगे जो आपको बताएंगी कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नहीं।

“सच्चा पार्टनर मिल गया तो समझो वह इंसान बहुत किस्मत वाला है। आज के समय में हर तरफ प्यार में धोखे की खबरें ज्यादा देखने को मिलती हैं। लेकिन आज जो हम आपको निशानियां बताएंगे, उन निशानियों से आप ज्यादा बात बढ़ने से पहले पता लगा पाएंगे कि कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा। “

अगर आपका पार्टनर आपसे पासवर्ड छिपाए :- अगर आपका पार्टनर आपसे अपने सोशल अकाउंट के पासवर्ड छिपाता है, तो हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहा हो।या फिर हो सकता है कि वह किसी दूसरे पार्टनर के साथ भी संपर्क में हो। इसलिए वह आपको अपने सोशल अकाउंट के पासवर्ड न बता रहा हो। आज के समय में बहुत से लोग सोशल मीडिया पर भी पार्टनर बना लेते हैं। वहीं, अगर आपका पार्टनर आपसे अपने मोबाइल का पासवर्ड भी छिपा रहा है, तो हो सकता है कि उनके मोबाइल में कुछ ऐसा हो जिसे देखकर आप गुस्सा हो जाएंगे। ज्यादातर समय लोग ऐसा तभी करते हैं जब उनकी जिंदगी में एक पार्टनर के अलावा दूसरा पार्टनर भी हो।

इग्नोर करना या बातें कम करना :- जब आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है या आपसे बात नहीं कर रहा, तो हो सकता है कि वह किसी और से अब बातें करने लगा है। अगर किसी की जिंदगी में कोई दूसरा पार्टनर आ जाता है तो वह व्यक्ति अपने पहले पार्टनर से ज्यादा बातें नहीं करता है या वह अपने पहले पार्टनर को इग्नोर करने लगता है। ऐसे लोग आपको बात न करने का कोई न कोई बहाना देंगे। आपको समझाने की कोशिश करेंगे कि वह अब ज्यादा व्यस्त हैं। हालांकि, उनकी जिंदगी में ऐसा बड़ा बदलाव आया भी नहीं होता है। लेकिन अपने दूसरे पार्टनर से बात करने के लिए वह आपसे बातें करना कम कर देंगे। अगर कोई व्यक्ति प्यार करता है तो वह अपने पार्टनर से बात करना जरूर चाहेगा, उन्हें इग्नोर नहीं करना चाहेगा।

मुश्किल समय में साथ ना देना :- रिलेशनशिप की शुरुआत में तो ज्यादातर लोग अपने पार्टनर का साथ हर स्थिति में देते हैं। मुश्किल समय में भी पार्टनर साथ रहते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर अब आपके मुश्किल समय में आपका साथ नहीं दे रहा है तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। अगर आपका पार्टनर आपकी परवाह नहीं कर रहा है और उसके नेचर में बहुत बदलाव भी आ गया है, तो हो सकता है कि वह किसी और के साथ बातचीत कर रहा है।

मानसिक रूप से आपकी कद्र ना करना :- अगर आपका पार्टनर आपके साथ सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने के लिए साथ रह रहा है और वह आपकी मानसिक रूप से बिल्कुल भी कद्र नहीं कर रहा है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपको धोखा दे रहा है और सिर्फ आपके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए साथ रह रहा है। ऐसे पार्टनर पर आपको बिल्कुल भी भरोसा नहीं करना चाहिए।