जीवन रक्षा के लिए सड़क सुरक्षा यातायात नियमों का पालन करना अति आवश्यक :- गजेन्द्र कुमार

अपने जीवन की रक्षा एवं परिवार की खुशियों के लिए सुरक्षित चलें :- दीपक शाह

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्सIMG-20190620-WA0019

हरदोई : 17 से 22 जून 2019 तक चलने वाले सड़क सप्ताह के अन्तर्गत आज परिवहन विभाग की ओर से पुलिस लाइन से आयोजित ई-रिक्शा की विशाल रैली का नगर मजिस्ट्रेट गजेन्द्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक कु0 ज्ञान्नजय सिंह, त्रिगुण सेन, एआरटीओ दीपक कुमार शाह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जी0लाल एवं होमगार्ड कमाण्डेट ने संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ करते हुए रवाना किया।

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट ने लोगों से कहा कि जीवन रक्षा के लिए सड़क सुरक्षा यातायात नियमों का पालन करना अति आवश्यक है । इस लिए सभी दुपहिया वाहन चालक हेलमेट जरूर लगाये तथा चार पहिया वाहन चालक वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगायें। उन्होने लोगों से अपील की कि वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करें। हमेशा अपनी साइड में चलें। मोड़ पर इन्डीकेटर का प्रयोग जरूर करें और वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा के साथ सड़क पर चलने वालों को भी सुरक्षा दें।

एआरटीओ ने लोगों से अपील की कि दुपहिया वाहन चालक हेलमेट को जरूर लगाकर चलें क्योकिं दुर्घटनाओं अधिकतर मृत्यु सिर में चोट लगने से होती है। उन्होने कहा कि कोई भी दो पहिया या चार पहिया वाहन चालक शराब पीकर वाहन बिल्कुल न चलाये तथा चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट भी जरूर लगाकर चलें। श्री शाह ने कहा कि अपने जीवन की रक्षा एवं परिवार की खुशियों के लिए सड़क यातायात का पालन अवश्य करें और सुरक्षित चलें। इस अवसर पर सीओ सिटी विजय राणा सहित अन्य अधिकारी तथा पुलिस व होमगार्ड के जवान मौजूद रहे।