जेई की मनमानी के चलते सामान्य गार्डो को नौकरी से धोना पडा हाथ जेई ने बताया गार्डों को लापरवाह पावर हाऊस में लगे गंदगी के ढेर पावर हाऊस बना  मवेशियों का अड्डा

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता ,रीडर टाइम्स 

1

संडीला/हरदोई :  जेई की मनमानी के चलते पावर हाऊस कालोनी में लगे तीन गार्डों को जेई ने लापरवाही का बहाना बताकर नौकरी से हटा दिया . इसके अलावा जेई ने पावर हाऊस में हुई मोटर की चोरी मे सामान्य गार्डों की लापरवाही को बताया फिर उसके बाद जेई का कहना है  कि कोई बात नही मोटर के पैसे हम देंगे और जेई ने पत्रकारों से बताया कि ये लोग अपनी अपनी ड्यूटी के समय सो जाते है और ड्यूटी सही तरीके से नही करते है .

पावर हाऊस परिसर में चोरी हुई ही नही है . हमने मोटर रिपेयरिंग के लिए दिया है. जेई ने बात को सही तरीके से न बताकर बात को घुमाते  फिराते रहे . जब नौकरी से निकाले गये सामान्य गार्ड अशोक से उनके साथ हुए मामले के बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि जेई ज्ञानेन्द्र कुमार वर्मा ने हमें लापरवाह बताते हुए नौकरी से निकाल दिया. जेई ज्ञानेन्द्र कुमार कहते है कि तुम माली का भी कार्य करो यार्ड के चक्कर लगाओ और पौधों को पानी भी तुम्ही दोगे. पावर हाऊस कालोनी के अशोक व विनोद सिंह गार्ड ने बताया कि साहब जब हमारा कार्य पावर हाऊस कालोनी के परिसर की सुरक्षा करना है तो हम जेई साहब के द्वारा बताये गये कार्यों को कैसे करें . जेई साहब जब खुद कह रहे है कि चोरी हुई ही नही है तो चोरी के मामले में हम लोगों को लापरवाह क्यों बता रहा है .

2

अशोक से मिली जानकरी के अनुसार अशोक पावर हाऊस कालोनी में ग्यारह वर्षो से सामान्य गार्ड की पोस्ट पर कार्य कर रहे थे और विनोद सिंह करीब छह वर्षो से कार्य कर रहे थे . हमारे कार्यकाल में किसी भी जेई ने कोई कमी नही बताई तो जेई ज्ञानेन्द्र कुमार जो कि सिर्फ एक डेढ साल से संडीला पावर हाउस में जेई के पद पर कार्य कर रहे है तो आखिर क्यों इन्होने हम लोगों को लापरवाह व काम चोर कह कर नौकरी से बाहर निकाल दिया. इतना ही नही जेई ने पावर हाऊस कालोनी के सरकारी परिसर में बने कमरों को ठेकेदारों के मेंटनेश लेबरों को किराये पर दे दिया और लेबरों ने कमरों में भूसा व गोबर के कंडे भर दिये है . इसके अलावा पावर हाऊस परिसर में तमाम संख्या में जानवर बंधते है और जगह जगह गोबर गंदगी के बडे-बडे ढेर लगे हुए है.

जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को स्वच्छ बनाने के लिए अच्छा खासा बजट खर्च करते है और देश के राज्यों में अलग अलग प्रोग्रामों के जरिये जनता को स्वच्छ रहने के साथ ही साथ अपने घर गांव नगर व क्षेत्र को स्वच्छ रहने की सलाह मशवरा देते रहते है . कुछ अधिकारीगढ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सिर्फ सेल्फी के चक्कर में झाडू पकडकर सफाई करने का दिखावा करते रहते है और अपनी ड्यूटी के समय में अपने आफिस व कार्यालय में खुद साफ सफाई नही कर सकते .

इसके लिए उनको एक नौकर की आवश्यकता पड जाती है वही पर संडीला पावर हाऊस कालोनी में जेई ज्ञानेन्द्र कुमार वर्मा के कार्याकाल में गंदगी का अंबार लगा हुआ है . परिसर के अंदर जानवरों का अड्डा बन गया है . कमरों में गोबर के कंडें व भूसा भरा पडा हुआ है. इसके अलावा सरकार बिजली बजत के नये नये तरीके अपना रही है और देश प्रदेश में बिजली बचत के लिए सरकार कई प्रकार के प्रोग्रामो के जरिये जनता को जागरूक करती रहती है. साथ- साथ बिजली बचाने का प्रयास करती रहती है . वही पर एक लेबर ने अपने कमरे में सौ वोल्टज के बल्ब को दिन में ही इस तरह बे फिकर होकर जला रहा था कि बिजली उसके घर में ही बनती हो तथा सब कुछ पता होते हुई भी जेई चुपचाप बैठकर तमाशा देखते रहते है. ऐसा लगता है कि जेई को योगी सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाने में काफी मजा आता है और ना ही जेई को जिले के आला अधिकारियों का खौफ है . ऐसा ही रहा तो देश की तरक्की खूब होती रहेगी .