टेस्टी होने के साथ हेल्दी भी होता है व्हीट पास्ता जानें इसकी रेसिपी

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आज के समय में बच्चे हेल्दी फूड को खाए या न खाए लेकिन फास्ट फूड्स उन्हें बहुत पसंद आती है. पेरेंट्स इसी बात से कंफ्यूज रहते हैं कि भला ऐसा क्या टेस्टी बनाकर दिया जाए कि उनका बच्चा बिना चिड़े फूड को खा लें. कभी-कभी बच्चे खाने-पीने की चीजों में इतने नखरे करते हैं कि उनका खानपान पेरेंट्स के लिए टास्क बन जाता है. आजकल के बच्चों को पास्ता , चिली पोटैटो , बर्गर और दूसरी Chinese food items ) बहुत पसंद आती हैं. बात पास्ता की जाए , तो बच्चे ही क्या ये फूड आइटम बड़ों की भी फेवरेट बन गई है. रेस्टोरेंट्स में आप चीज़ पास्ता , रेड सॉस पास्ता , गार्लिक पास्ता  , तंदूरी पास्ता जैसी डिशेज को ट्राई कर सकते हैं. पास्ता का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है. कई वैराइटी में मिलने वाला पास्ता अब अमूमन हर रेस्टोरेंट के मेन्यू में शामिल हो चुका है. वैसे पास्ता जैसी आइटम को रोज तो रेस्टोरेंट में जाकर खाया नहीं जा सकता है. ऐसा करने से जेब तो ढीली होगी, साथ ही सेहत को भी नुकसान पहुंचेगा. ऐसे में आप बच्चों को खुश करने का कोई तो तरीका निकालना होगा.

पेरेंट्स व्हीट पास्ता ट्राई कर सकते हैं. ये टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी माना जाता है. व्हीट पास्ता को आप घर पर भी आसानी से तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको सामग्री और थोड़ी सी मेहनत की जरूरत पड़ेगी. इस लेख में हम आपको टेस्टी और हेल्दी व्हीट पास्ता की रेसिपी बताने जा रहे हैं. जानें इसकी टेस्टी रेसिपी…

सामग्री:
साबूत गेहूं का पास्ता
करी पत्ता
कटा हुआ प्याज ( बारिक )
लहसुन ( कटा हुआ )
अदरक ( स्लाइसेस में कटी हुई )
हरा प्याज
लाल मिर्च , चाट मसाला , काली मिर्च
शिमला मिर्च
हरा धनिया
चेरी टमाटर
विनेगर ( एक चम्मच )
सॉसेस ( चिली , रेड , सोया सॉस )
नमक
ऑयल

बनाने की विधि-
– सबसे पहले एक बर्तन में व्हीट पास्ता लें और पानी डालें. इसमें एक चम्मच ऑयल और आधा चम्मच नमक डालकर उबलने के लिए छोड़ दें.
– एक पैन में ऑयल गर्म करें और इसमें कटा हुआ लहसुन और अदरक डालें.
– अब कटी हुई प्याज डालें और चेरी टमाटर के टुकड़े डालें.
– थोड़ा भून लेने के बाद इसमें मसाले और नमक ऐड करें.
– इसी सभी सब्जियां डालें और कुछ देर के लिए आंच को हल्का करके पकने दें. इसी में एक चम्मच विनेगर भी डाल दें.
– इसी दौरान इसमें सभी सोया सॉसेस डाल दें.
– अब पैन में उबला हुआ पास्ता डालें और मिलाकर दो मिनट तक पकाएं.
– अब हरे धनिया से गार्निश करके बच्चे या बड़ों को सर्व करें.