ठाकुरों ने दोहराया इतिहास नहीं आएगी दलितों के घर बारात

रिपोर्ट – लखनऊ ब्यूरो 

रीडर टाइम्स 

0000gaadi

रास नहीं आई दलित परिवार की खुशी,बारातियों पर किया घातक हमला

लखनऊ। राजधानी के मड़ियांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कमला बाद बढ़ौली में दलित परिवार सुन्दर रावत के घर में लड़की की शादी थी । गांव के ही ठाकुरों को रास नहीं आयी दलित के घर ख़ुशी।
लाठी डंडो से लैश बारातियों पर हमला कर बाराती मनीष को लहू लुहान कर दिया व मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला कर गाडी तोड़ी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात कमला बाद बढ़ौली में सुन्दर रावत के घर लड़की की शादी थी।

धूम धाम के साथ बारात गांव के अंदर आ रही थी की अचानक ठाकुरों ने अपने दरवाजो से गुजर रही बारात को रोक कर कहा की बैंड बजा बैंड कर दो , बारात इधर से नहीं जाएगी।

जिस पर बारातियों ने अनसुनी करते हुए बरात को आगे बढ़ा दिया ।

यह देख गांव के ठाकुर आग बबूला हो उठे और बारातियों पर लाठी डंडे से हमला कर दिया ये देख बाराती जान बचा कर भाग निकले। मनीष नामक बाराती को दबंगो ने लाठी ,डंडो व चाकू से हमला कर लहू लुहान कर दिया ।

घटना की सूचना पाते ही एस.ओ .अंजनी कुमार पाण्डेय ,एस.आई . नौशाद व एस.आई. आजाद सिंह यादव पूरी फोर्स के साथ पहुचे। पुलिस के पहुचने पर दबंग ठाकुरों ने पुलिस पर हमला बोल दिया।

00000gadi000

जिससे पुलिस कि गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई एस.ओ .धैर्य व साहस का परिचय देते हुए घेरा बंदी करते हुए डब्बू सिंह,अवधेश सिंह,धीरज सिंह और सोनू सिंह को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया व सराहनीय कार्य करते हुए बारातियों को बुलवाकर व दूल्हे के साथ लड़की की शादी संपन्न कराई।
सुन्दर की तरफ से 307 ,323 ,504 ,एस सी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया व पुलिस की गाडी चालक शैलेश की तरफ से 147 ,148 149 504 353 427 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा।