तालिबान ने 6 भारतीयों को अगवा किया

929032017064526

रीता डेस्क:अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में तालिबान ने भारतीय कर्मचारियों को सरकारी अफसर समझ कर अगला किया है. फिलहाल स्थानीय लोगें की मदद से तालिबान से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.अपहृत 7 भारतीय इंजीनियरों की जल्द रिहाई के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अफगानिस्तान के विदेशमंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी से बात की है. अफगानिस्तान के विदेश मंत्री ने सुषमा स्वराज को घटना के बारे में पूरी जानकारी दी है और अपहृत भारतीय कर्मचारियों के तुरंत रिहाई का आश्वासन भी दिया है .बताया जा रहा है की तालिबान ने कर्मचारियों का अपहरण किया है और उन्हें पुल ए खोमरे शहर के दांड शाहबुद्दीन इलाका ले गए हैं.

दरअसल अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में आरपीजी समूह की एक कंपनी में काम करने वाले सात भारतीय इंजीनियरों को रविवार को तालिबान के बंदूकधारियों ने अगवा कर लिया. अफगान मीडिया के मुताबिक इन लोगों को संभवत : सरकारी कर्मचारी समझकर उठा लिया गया. घटना तब हुई जब कर्मचारी उस इलाके का दौरा कर रहे थे, जहां कंपनी को एक बिजली का सब स्टेशन स्थापित करने के लिए ठेका मिला है. अफगानिस्तान में 150 से ज्यादा इंजीनियर और टेक्निकल एक्सपर्ट देश के इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोजेक्ट में काम करते हैं.

विदेश मंत्रालय के अनुसार अपहृत लोगो के रिहाई के लिए प्रयाश किये जा रहे हैं ,हम अफगान अधिकारियों के संपर्क में हैं और घटना के ब्योरे का पता लगा रहे हैं.