तालिबान मना रहा था पंजशीर पर कब्जे का जश्न ; हवाई हमले में गई कई की जान ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से ही हालात काफी बिगड़े हुए हैं. ताबिलान का दावा है कि उसने पंजशीर इलाके में भी कब्जा कर लिया है. इसके बाद उसने जश्न मनाना भी शुरू कर लिया. अब खबर आ रही है कि जश्न के दौरान हुए हवाई फायरिंग में कई लोगों की जान चली गई. बताया जा रहा है कि हवाई हमले में कई बच्चों की भी जान चली गई है. वहीं दूसरी तरफ नॉर्दर्न ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है. नॉर्दर्न एलायंस ने दावा किया है कि उन्होंने तालिबान को भारी नुकसान पहुंचाया है।

दरअसल तालिबान ने पंजशीर पर भी कब्जा करने का दावा किया है. हालांकि, पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने तालिबान के दावे को खारिज कर कहा है कि लड़ाई अभी जारी है. वहीं , तालिबान का कहना है कि उसने विपक्षी बलों के 11 चौकियों के साथ शुतुल जिले के केंद्र पर कब्जा कर लिया है. पंजशीर पर तालिबान के कब्जे का दावा न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने कट्टर संगठन के सूत्रों के हवाले से किया है. तीन तालिबानी सूत्रों ने बताया कि अब तालिबान का पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा है. जिसमें पंजशीर भी शामिल है।

बताया जा रहा है कि तालिबानी लड़ाकों की फायरिंग में घायल हुए लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. खबर है कि अस्‍पताल में इतनी भीड़ थी कि ऑपरेशन रूम में जगह ही खत्‍म हो गई. हालात इस कदर बिगड़ गए कि इमरजेंसी रूम में ही ऑपरेशन करना पड़ा. इस दौरान पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह को लेकर भी खबरें आई थी कि वे अफगानिस्तान छोड़कर चले गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, सालेह ने इन खबरों का खंडन किया है. उन्होंने बताया कि उनके देश छोड़कर भागने की खबरें झूठी हैं।