दाल , रोटी , चावल के साथ बनाये चटपटे बेबी पोटैटो

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बेबी आलू का शौक है? तो ये सबसे आसान और सबसे स्वादिष्ट बेबी पोटैटो रेसिपी है जिसके बारे में आप कभी सोच सकते हैं. रोस्टेड बेबी पोटैटो सिर्फ 20-25 मिनिट में बन जाते हैं वो भी बिना ज्यादा मेहनत किए.सुनहरे रंग के ये बेबी पोटैटो हकीकत में स्वादिष्ट होते हैं और इनमें स्वाद का सही संतुलन होता है. ये डिश एक बेहतरीन ऑप्शन है. हर्ब-भुने हुए ये बेबी पोटैटो आपके पूरे भोजन का स्वाद बढ़ा सकते हैं. आलू के इस आसान डिश को बहुत कम तैयारी की जरूरत होती है, जो इसे बिजी दिनों के लिए एकदम सही बनाता है.

आलू को छीलने और काटने की जरूरत नहीं है, बस उन्हें आधा कर दें और आप इस डिश को बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.आप चाहें तो आलू को छील सकते हैं, लेकिन फिर आप बेबी पोटैटो के छिलके के अच्छे स्वाद से चूक जाएंगे जो जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ भुनने पर अच्छी तरह से निकलता है.

क्यूंकि रोस्टेड बेबी पोटैटो बनाने में बहुत कम काम होता है, इसलिए जब आपके मेहमान आते हैं तो ये डिश बहुत अच्छा काम करती है. आप इसे शाम के नाश्ते के रूप में एक कप गर्म चाय के साथ भी ले सकते हैं.बस आलू को आधा करके, एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल, जड़ी-बूटियों और मसालों में टॉस करें, उन्हें अपनी बेकिंग ट्रे पर फैलाएं और सुनहरा भूरा होने तक भूनें.गार्निशिंग से सब कुछ बेहतर हो जाता है, इसलिए जब वो परोसने से पहले ओवन से बाहर आएं तो उन्हें ताजा अजमोद के साथ कवर करें.

रोस्टेड बेबी पोटैटो की सामग्री:
4 सर्विंग्स
500 ग्राम छोटे आलू छिलके सहित
1 छोटा चम्मच थाइम
4 लौंग लहसुन
आवश्यकता अनुसार नमक
1 छोटा चम्मच रोजमेरी
2 चम्मच अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल
1 मुट्ठी अजमोद
1 छोटा चम्मच काली मिर्च

रोस्टेड बेबी पोटैटो कैसे बनाते हैं?:
– आलू को धोइये और अवन को प्रीहीट कर लीजिये
– इस आसान रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले आलू को धो कर सुखा लीजिये. त्वचा को छीलें नहीं. इसके बाद, ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें.
– इस बीच, एक बेकिंग ट्रे लें और उस पर थोड़ा सा तेल लगाकर चिकना कर लें. इसे ओवन के अंदर रखें ताकि ये पाइपिंग गर्म हो जाए.
बेबी पोटैटो को जड़ी-बूटियों और तेल में मिलाएं
– एक बड़ा कटोरा लें और उसमें छोटे आलू, जैतून का तेल, कटा हुआ लहसुन, अजवायन और रोजमेरी के साथ नमक और काली मिर्च डालें. सारी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें.
– बेबी पोटैटो को गर्म ट्रे में रखें
– जब ट्रे गर्म हो जाए, तो उसे मिट्टियों की मदद से ओवन से निकाल लें और उस पर मसला हुआ आलू लगा दें. आप कुछ अजमोद छिड़क सकते हैं और कुछ को सजाने के लिए रख सकते हैं. आलू को परफेक्शन तक भूनें.
– बेबी पोटैटो को 20 मिनट तक भूनें और गर्मा-गर्म परोसें
– छोटे आलूओं को ओवन में 20 मिनट के लिए सुनहरा और कुरकुरा होने तक भूनें. ताजे पार्सले से सजाएं और स्वादिष्ट स्वाद के लिए परोसें.