दिन से सर्वर फेल होने से नहीं हो पा रहे किसानों के बैनामे   

रिपोर्ट : नफीस अहमद ,रीडर टाइम्स 

IMG-20180717-WA0109 (1)

बिलग्राम /  हरदोई । 2 दिन पूर्व से खराब चले आ रहे BSNL के नेटवर्कों ने जमीन की खरीद फरोख्त करने वाले किसानों के अरमानों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। बताते चलें कि रजिस्ट्री ऑफिस बिलग्राम में BSNL का सरवर लगा है जिस पर जमीन की खरीद फरोख्त करने वाले किसान अपने बैनामो का ऑनलाइन आवेदन करा कर रजिस्ट्री कराते हैं । सोमवार से खराब हुए सरवर की वजह से जहां खरीद फरोख्त करने वाले किसानों को रजिस्ट्री ना होने के कारण निराश होकर वापस जाना पड़ा।

वहीं मंगलवार को भी पूरे दिन सरवर नहीं आए। किसान मनोज कुमार ,रामसागर ,लव कुश, कैलाश ,अरविंद कुमार ,श्रीमती रूपाली , देवकुमारी ,अवधेश कुमार ,आदित्य कुमार, प्रियांशी, त्रिलोकी, राजरानी ,आदि सैकड़ों किसानों ने बताया की सोमवार को उन्होंने अपना बैनामा तथा वसीयत, इकरारनामा रजिस्ट्री ऑफिस में पेश किया था। जो सरवर खराबी के कारण उसका रजिस्ट्रीकरण नहीं हो पाया था।लेकिन मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला । सोमवार को लिखे गए बैनामों की रजिस्ट्री मंगलवार को भी न होने के कारण खरीद फरोख्त करने वाले बेचैन दिखाई पड़े ।

उन लोगों ने बताया की जमीनों की कीमत वह लिखा-पढ़ी के पूर्व ही जमीन के मालिकों को देख चुके हैं और रजिस्ट्री न हो पाने के कारण मेरा पैसा डूबने की संभावना प्रबल है। जब इस संबंध में सब रजिस्ट्रार वंदना चौधरी से बात की गई तो उन्होंने बताया सोमवार को दोपहर के बाद BSNL के सर्वर में गड़बड़ी आई थी। जो मंगलवार को भी न सही हो सकी। जिससे किसान को परेशानी तो जरूर हो रही होगी। वही दूरसंचार विभाग के कर्मियों से बात करने पर पता चला कि जिला मुख्यालय से लाइन खराब है । संचारकर्मी लाइन में आई गड़बड़ी के बारे में पता कर रहे हैं । जल्द ही नेटवर्किंग दुरुस्त की जाएगी।