दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, सिनेमा-थियेटर-मल्टीप्लेक्स


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश के जो हालात चल रहे हैं वो बहुत ही संकटदायी हैं और संकटदायी हो भी चुके हैं। जोकि कोरोना संकट काल के नाम से जाना जाता हैं। वही दूसरी इसकी गति धीरे धीरे बढ़ती ही जा रही थी। देश के हर शहर में जिले में इसकी हर स्थान पर छाप छूट चुकी हैं और अभी भी कोरोना का ही विषय चल रहा हैं। पर सरकार द्वारा सभी प्रयासों से इससे झुटकारा पाया गया हैं। और अभी भी यही प्रयास जारी हैं। और जब तक यह कोरोना रहेगा यह प्रयास रहेगा। ऐसी कठिन स्थिति में देश के हर देशवासी एक दूसरे का साथ दिया हैं। क्योकि ऐसी महामारी की चपेट पर हर व्यक्ति आ चूका हैं। और अभी धीमी स्थिति में कोरोना अपनी छाप बनाये हुए हैं। जोकि अब कोरोना की स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार ने

दिल्ली में आज से अनलॉक 5.0 खत्म हो रहा है और कल यानि सोमवार से अनलॉक 6.0 की शुरूआत हो रही है। इसे लेक रविवार को डीडीएमए ने लॉकडाउन में थोड़ी और छूट दी है और एक नया आदेश जारी किया है. इस नए आदेश के तहत अभी पूरी दिल्ली में, सिनेमा / थिएटर / मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल, सामाजिक / राजनीतिक सभा, सभागार, स्विमिंग पूल, स्कूल, कॉलेज, स्पा, मनोरंजन पार्क पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे. इसके साथ ही थोड़ी छूट देते हुए दिल्ली में स्टेडियम और खेल परिसरों को बिना दर्शकों के खोलने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली मेट्रो में जारी रहेगा प्रतिबंध :- कोरोना संक्रमण की नई गाइडलाइन में अभी दिल्ली मेट्रो समेत अन्य सार्वजनिक यातायात साधनों का पर भी प्रतिबंध लागू रखा गया है. अभी मेट्रो और बसें 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ ही चलेंगी वहीं मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. ऑटोरिक्शा या ई रिक्शा में दो से अधिक यात्रियों को बैठाने की अनुमति नहीं होगी.

बता दें कि , दिल्ली में अभी कोरोना संक्रमण के मामले कम जरूर हुए हैं लेकिन अभी संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. इसे देखते हुए दिल्ली सरकार धीरे-धीरे कई चरणों में हर सप्ताह छूट का ऐलान कर रही है, जिससे लोगों को असुविधा ना हो. इसके साथ ही कोरोना के गाइडलाइंस का पूरी सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।