दिल्ली, यूपी में बारिश के लिए करना होगा अभी इंतजार, देश के इन हिस्सों में झमाझम बरसात

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मानसून की दस्तक के साथ देश भर में मौसम का मिजाज बदल गया है. देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश शुरू हो गई है. वहीं, स्काइमेट वेदर की माने तो अगले 24 घंटों में, पूर्वी भारत के साथ-साथ पश्चिमी तटों पर मानसून की गतिविधियों कमी आ सकती है। जिसके कारण दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्से और राजस्थान के कुछ हिस्‍सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून धीमी हो सकती है। देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश शुरू हो गई है। जिसके कारण दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्से और राजस्थान के कुछ हिस्‍सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून धीमी हो सकती है।

मानसून का असर उत्तराखंड में साफ दिख रहा है. पूरे प्रदेश में जोरदार बारिश हो रही है. तेज बारिश के कारण नदियां उफान पर आ गई हैं. कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गये हैं. तो वहीं दिल्ली समेत पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई भागों में जोरदार बारिश के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. दिल्ली में भी अभी बारिश के आसार कम ही नजर आ रहे हैं।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार , दक्षिण भार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जिन राज्यों में अभी कम बारिश होगी वे हैं- केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्से. इसके अलावा, ओडिशा, छत्तीसगढ़ पूर्व एमपी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिणपूर्व राजस्थान में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इधर झारखंड , बिहार और यूपी की बात करें तो फिलहाल यहां बारिश की संभावना कम ही नजर आ रही है। झारखंड के कुछ इलाकों में तज बारिश की संभावना है। वहीं राजधानी रांजी में अभी तेज धूम रहेगी. बीच बीच में बादल भी आएंगे लेकिन जोरदार बारिश की संभावना कम है. रांजी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहेगा. और न्यूनतम 24 डिग्री. बाहर और यूपी में भी अभी जोरदार बारिश नहीं होगी. तापमान 30 के पार बना रहेगा।