देश के इन राज्‍यों में 7 से 10 जुलाई तक अच्‍छी बारिश की संभावना

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
इस बार मानसून की बारिश के लिए इंतज़ार लंबा हो गया है। लेकिन मौसम के जानकारों का अनुमान है कि , इस साल अच्छी बारिश होगी। ताजा पूर्वानुमान बताते हैं। कि अब सोमवार से शुरू हुए नए सप्ताह में मानसून गति पकड़ेगा और कई राज्यो में बारिश देखी जाएगी। स्कायमेट वेदर ने अनेक राज्यों में क्रमवार रूप से बारिश होने का अनुमान जताया है। यहां जानिये कहां कैसी बारिश होगी। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में 7-8 जुलाई से, राजस्थान में 9 तथा गुजरात में 10 जुलाई से बारिश बढ़ेगी। राजस्थान में 9 जुलाई से तथा गुजरात में 10 जुलाई से बारिश शुरू होने की संभावना है। मध्यप्रदेश में 8 जुलाई से तथा महाराष्ट्र में 7 जुलाई से बारिश बढ़ेगी। – पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार पश्चिम बंगाल तथा पूर्वोत्तर राज्यों में तेज बारिश। दक्षिण भारत में मानसून अब धीरे-धीरे सक्रिय होने लगेगा।
:- अगले 2 दिनों तक पूर्वी उत्तर प्रदेश बिहार पश्चिम बंगाल तथा पूर्वोत्तर राज्यों में तेज बारिश।
:-  पूर्वोत्तर भारत में भी भारी बारिश जारी रह सकती है। दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंधी के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
:-  मानसून आगे बढ़ने का इंतजार जल्द खत्म होगा। पूर्वी भारत में तेज बारिश जारी।
:-  अगले 3 दिनों तक पंजाब सहित दिल्ली हरियाणा तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मौसम लगभग शुष्क रहेगा। राजस्थान के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश।
:-  पश्चिम बंगाल, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल तथा तमिलनाडु के कई भागों में तेज वर्षा की संभावना है।