नाँव पलटने से महिला की मौत, तलाश जारी

रिपोर्ट : विनोद गिरि , रीडर टाइम्सIMG-20190728-WA0004
बहराइच : नेपाल की पहाड़ियों और उससे सटे तराई के जिला बहराइच में हो रही मौसमी बरसात तथा नेपाल से छोड़े जा रहे पानी ने बहराइच में कोहराम मचा दिया है . जिसकी वजह से जिले में बहने वाली लगभग सभी नदियों का जहां जल स्तर बढ़ता जा रहा है वहीं क्षेत्र के नालों और ताल तलैयों में भी पानी बढ़ जाने से इलाकों मेँ बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है और इसी वजह से खुद को सुरक्षित स्थानों पर जाने और पानी भरने से आवागमन में लोग नाँव का सहारा ले रहे हैं .

IMG-20190728-WA0003

इसी क्रम में जिले की मिहींपुरवा तहसील में नाँव के जरिये नदी पार करते समय एक नाँव पलट कर दुर्घटना ग्रस्त हो गयी . जिसमें सवार लोगों में से एक महिला के डूब जाने से मौत होने की भी खबर आ रही है . ताजा मामला तहसील क्षेत्र के थाना मोतीपुर अंतर्गत लौकाही गांव के एक पास नाव पलट जाने की सूचना मिली .

IMG-20190728-WA0005

सूचना प्राप्त के मुताबिक स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य प्रारम्भ कर दिया गया . प्राथमिक सूचना के अनुसार नाव पर 20 लोग सवार थे जिसमें से 17 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और एक महिला का शव मिला है . शेष की तलाश जारी है . घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी शंभु कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मौके के लिए रवाना हो गये हैं .