न्यू आदिल महाविद्यालय के प्रबंधक पर डी एल एड के प्रशिक्षुओं ने लगाए पैसे मांगने के आरोप, सौपा डी एम को ज्ञापन

रिपोर्ट : संदीप द्विवेदी , रीडर टाइम्स 

01

हरदोई : डी एल एड के प्रशिक्षुओं ने डी एम से न्यू आदिल महा विद्यालय के प्रबंधक पर पैसे मांगने का आरोप लगाया है और प्रबंधक से संबधित ज्ञापन डी एम को सौपा है .  दिये गये ज्ञापन में प्रशिक्षु आकाश सिंह , आकांक्षा सिंह, पूनम सिंह, गौरव तिवारी ,मोहित शर्मा, दीपमाला पांडेय , साहित आदि प्रशिक्षुओं बताया कि हम लोग “एन आई ओ सी” से डी एल एड का प्रशिक्षण ले रहे है और सेन्टर के प्रंबधक मुसाहिब अली जो कि पेशे से एक “वकील” है और इन्होंने शिक्षा को एक व्यवसाय बना लिया है.

3

जिसके कारण शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है “एन आई ओ सी” हम सब लोंगो को प्रशिक्षण केन्द्र पर आकर प्रशिक्षण लेने के लिए निर्देशित किया है जो कि पूर्ण रूप से निशुल्क है , पर न्यू आदिल महा विद्यालय के प्रबंधक हम सभी लोंगो से प्रशिक्षण के लिए 15000 रू प्रति प्रशिक्षार्थी व 500 रू प्रयोगात्मक रूपये की मोटी रकम मांग रहे है और साथ ही साथ प्रबंधक शिक्षार्थियों पर दबाव बना रहा है .

इसके अलावा प्रबंधक धमकी दे रहा है कि यदि आप लोगों ने पैसे नही जमा किये तो आप लोग को अनुत्तीर्ण की मार्कशीट मिलेगी और यदि किसी ने कही इसके बारे में कोई शिकायत की तो उसकी मार्कशीट में कोई न कोई कमी जरूर मिलेगी .

2

उस व्यक्ति को “डी एल एड” नही करने दूंगा . इसके अलावा जिलाधिकारी से बताया कि “एन आई ओ सी” से कोई भी सूचना समय पर नही दी जाती है .जब हम लोगों को किसी सूचना के बारे में पता चलता है , कहते है कि अब डेट निकल गई है और अब कुछ नही हो सकता है .अगर सही से प्रशिक्षण करना है तो शुल्क जमा कर दो और प्रशिक्षुओं ने बताया की उनके पास आडियो क्लिप उपल्ब्ध है और साहब शुल्क देने के लिए हम लोगों के पास पैसे नही है.  सभी पीडित प्रशिक्षुओं ने न्यू आदिल महा विद्यालय के प्रबंधक के खिलाफ कार्यवाही करने की अपील की है.