पहचान छिपाकर शादी करने का आरोपी गिरफ्तार ; वीडियो बनाकर दे रहा था धमकी ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूपी में नहीं थम रहा धर्म परिवर्तन का अपराध लगातार कोई ना कोई धर्म परिवर्तन के अपराध को बढ़ावा देता ही जा रहा हैं। सरकार द्वारा लाख कोशिशों के बावजूद भी धर्म परिवर्तन अपराध को बढ़ावा मिलता हैं जा रहा हैं। ऐसे ही बाराबंकी जिले के कुर्सी क्षेत्र में अपनी पहचान छुपाकर एक किसान की बेटी से दुराचार कर उसका वीडियो बनाने और धर्म परिवर्तन करवा कर जबरन विवाह करने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया गया है।

नाम बदलकर जबरन विवाह :- जानकारी के मुताबिक अपर पुलिस अधीक्षक ने रविवार को बताया कि कुर्सी थाना क्षेत्र के गांव में एक किसान ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि वहाब नाम के एक युवक ने करीब दो साल पहले खुद को देशराज गौतम बताकर बटाई पर उसकी जमीन पर खेती का काम शुरू किया था.उन्होंने बताया कि लड़की के पिता का आरोप है कि वहाब ने उसकी बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और अपने साथ ले गया. इस दौरान उसने युवती के साथ दुष्कर्म करके घटना का वीडियो बना लिया और जबरन धर्म परिवर्तन करा कर शादी कर ली।

पिता का आरोप, वीडियो के जरिये धमका रहा है युवक :- बताया गया कि लड़की के पिता का कहना है कि आरोपी अब वीडियो व अन्य माध्यमों से उसकी पुत्री को धमका रहा है. उसके परिवार को जान का खतरा बना हुआ है. पिता की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण और दुराचार का मुकदमा दर्ज करते हुए रविवार को आरोपी को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने कहा, छानबीन की जा रही है :- उन्होंने बताया कि वहाब ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने युवती से विवाह कर लिया है. उसने विवाह सेवा समिति का एक प्रमाण पत्र भी दिखाया. प्रमाण पत्र में युवती का नाम बदल कर सिमरन लिखाया गया है. शादी की तारीख 15 मार्च 2020 दर्ज है. युवक की उम्र 31 व युवती की उम्र 26 साल बताई गई है. सिंह ने बताया कि मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है |