पार्टी का मेकअप कैसा करे

makeup-0

अपनी स्किन को क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग के साथ तैयार करें और बेहतरीन मेकअप बेस के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें। त्वचा के दाग-धब्बों को कंसीलर के इस्तेमाल से छिपाएं फिर स्पॉन्ज से थोड़ा सा मैट क्ले फाउंडेशन लगाएं।

गालों पर ब्लश लगाए और फिर इसे ज्यादा उभार देने के लिए ब्रॉन्जिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। ज्यादा नैचुरल लुक पाने और खूबसूरत दिखने के लिए आखिर में ब्लश बेक लगाएं। शानदार लुक के लिए समान ब्लश हाइलाइटिंग शेड से चीक बोन (गाल के उभरे हिस्से) को हाइलाइट करें।

आंखों के मेकअप के लिए आईशैडो लगाने से पहले थोड़ा सा मैट आई बेस मेकअप कर लें। आंखों की खूबसूरती में चांर-चांद लगाने के लिए काले रंग का जेल पेन आईलाइनर इस्तेमाल करें। आखिर में आंखों पर फाइबर लैश एक्सटेंशन मस्कारा लगाएं।

होंठ पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप स्कफ के इस्तेमाल से मृत त्वचा हटा लें, इसके बाद लिप प्राइमर लगाएं। फिर, होठों पर लिप डिफाइनर लगाने के बाद चमक के लिए शाइन लिप लिक्विड लगाएं।

मेकअप हटाने के लिए रूई के फाहे पर जोजोबा ऑयल की कुछ बूंदे लेकर पूरे चेहरे पर अच्छे से मलें। तेल रोमछिद्रों में समाकर गहराई से त्वचा को साफ करता है और इससे मेकअप भी आसानी से निकल जाता है।

      Make-up-autunno-2016-990x470-c

  सॉफ्ट गर्लिश लुक

>अगर मेहंदी फंक्शन में जा रही हैं, तो इस मेकअप लुक को ट्राई करें।

>इस लुक के लिए आप मेकअप में लाइट शेड्स के कलर जैसे पिंक, पीच को इंपॉर्टेंस दें।

>इन शेड्स से आपके चेहरे की इनोसेंस बनी रहती है।

>नेचुरल इफेक्ट के लिए चीक बोंस पर लाइट ब्लशऑन लगाएं।

>अपनी आइज पर ड्रेस से मैचिंग, कॉम्प्लिमेंट करता लाइट शेड का आईशैडो लगाएं।

>लोअर लैशेज पर काजल लगाकर हल्का सा स्मज करें।

>आप चाहें तो आईशैडो की बजाय कलरफुल आईलाइनर भी अप्लाई कर सकती हैं।

>पलकों पर मस्कारा लगाकर कर्ल करें। लिप्स पर पिंक शेड का ग्लॉस लगाएं।

>इससे आपका मेहंदी फंक्शन लुक खूबसूरत नजर आएगा।

     बोल्ड लुक

>बोल्ड लुक के लिए मेकअप उसी तरह अप्लाई करें, जैसे लाइट लुक के लिए करती हैं। लेकिन आईशैडो, ब्लशऑन, लिपस्टिक का कलर शेड डार्क होना चाहिए, जैसे रेड, कोरल, हॉट पिंक।